राजगांगपुर में कोरोना योद्धाओं से वसूला जुर्माना

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने प्रशासन की नींद हराम कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 10:13 PM (IST)
राजगांगपुर में कोरोना योद्धाओं से वसूला जुर्माना
राजगांगपुर में कोरोना योद्धाओं से वसूला जुर्माना

संसू, राजगांगपुर : कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने प्रशासन की नींद हराम कर दी है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन की ओर से कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। इसका अनुपालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। इसी कड़ी में तहसीलदार शरत चंद्र बाग, अतिरिक्त तहसीलदार मनोरंजन नायक के नेतृत्व में गठित टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में नियमों का उल्लघंन करने वालों से लगभग तीस हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। इस दौरान कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगो की सेवा करने वाले दो योद्धाओं से भी 20-20 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

बताया जाता है कि तहसीलदार के नेतृत्व में टीम जिस समय छापेमारी कर रही थी उस दौरान शहर के मुख्य मार्ग स्थित डा. हरे कृष्ण पंडा के क्लीनिक के बाहर मरीजों की भीड़ लगी हुई थी। इस पर टीम ने नियमों का उल्लघंन करने का वास्ता देकर बीस हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

वहीं, लिपलोई रोड स्थित डा जयदेव दास के नर्सिंग होम में शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने पर बीस हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस छोटे से शहर में डाक्टरों की कमी है। सरकारी अस्पताल में सुचारु व्यवस्था सहित डाक्टरों की कमी के चलते लोग निजी क्लीनिक में इलाज करवाना बेहतर समझते हैं। कोरोना संक्रमण काल में लोग इलाज के लिए निजी क्लीनिक पर ज्यादा निर्भर हैं। ऐसे में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की जान बचाने में कोरोना योद्धाओं के रूप में जुटे डाक्टरों से जुर्माना वसूलना कहां तक उचित है? यह सवाल लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन पर बस कंडक्टर गिरफ्तार : कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने व पुलिस वाहन को क्षति पहुंचाने पर राउरकेला न्यू बस स्टैंड से बस कंडक्टर को प्लांट साइट थाना की पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है। गुरुंडिया निवासी कंडक्टर किशोर लुरमा बस में था। वह मास्क नहीं पहना था एवं बस स्टैंड में घूम रहा था। पुलिस द्वारा जब उससे पूछताछ की गई तब अपनी बात बताने के बजाय पुलिस से उलझ गया। वह शराब के नशे में भी था एवं पुलिस वाहन का इंडीकेटर भी तोड़ दिया। नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस के द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी