बणई में 776 बोतल नकली सॉस के साथ कारोबारी गिरफ्तार

बणई में पूजा ब्रांड का नकली सॉस बेचने के लिए पिकअप वैन लेकर आए राहुल प्रसाद साहू को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:23 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:23 AM (IST)
बणई में 776 बोतल नकली सॉस के साथ कारोबारी गिरफ्तार
बणई में 776 बोतल नकली सॉस के साथ कारोबारी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बणई में पूजा ब्रांड का नकली सॉस बेचने के लिए पिकअप वैन लेकर आए राहुल प्रसाद साहू को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 776 बोतल सॉस बरामद हुआ है। टमाटर व चिली सॉस की बोतल में पैकिग की तारीख जनवरी 2022 लिखा हुआ है। संदेह होने पर आरोपित को पकड़ा गया। राउरकेला खाद्य निरीक्षक एवं पुलिस की ओर से इसकी जांच शुरू की गई है।

बणई इलाके में नामी कंपनी का नकली सॉस सस्ते दाम पर बेचे जाने की शिकायत के आधार पर पुलिस जांच कर रही थी। सॉस लेकर बणई आ रही पिकअप वैन को मेन रोड में रोका गया। उसके दस्तावेज जब्त करने के साथ ही सामग्री भी जब्त की गई। इसमें 338 बोतल चिली सॉस एवं 338 बोतल टमाटर सॉस था। बोतल में पूजा ब्रांड का लेबल लगा था जबकि पैकिग जनवरी 2022 लिखा गया था। नकली सॉस होने का पता चलने पर वैन को जब्त किया गया। राउरकेला खाद्य निरीक्षक को इसकी सूचना दी गई। विभागीय टीम वहां पहुंचकर नमूना संग्रह कर जांच के लिए भेजा गया है। इस मामले में खाद्य पदार्थ सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज कर आरोपित राहुल प्रसाद साहू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। छापेमारी में एसडीपीओ सौरभ ओता, थाना अधिकारी त्रिनाथ सेठी शामिल थे। जांच में पता चला है कि राउरकेला में नकली सॉस पैक कर 20 रुपये प्रति बोतल की दर से ग्रामीण क्षेत्र में बेचा जा रहा था। इसका इस्तेमाल फास्ट फूड के स्टॉल में किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी