केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताने वाला सहयोगी संग गिरफ्तार

खुद को केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताने वाले एक व्यक्ति को प्लांट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jun 2017 02:47 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jun 2017 02:47 AM (IST)
केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताने वाला सहयोगी संग गिरफ्तार
केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताने वाला सहयोगी संग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : खुद को केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताने वाले एक व्यक्ति को प्लांट साइट पुलिस ने उसके सहयोगी कार चालक समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दोनों पर रिलायंस कंपनी के स्टोर मैनेजर के साथ मारपीट करने का आरोप है।

छत्तीसगढ़ के भिलाई का निवासी मंगेश वैद्य साहू विगत कुछ माह से उदितनगर स्थित लक्ष्मी भवन में मिलेनियर एसोसिएट नामक प्लेसमेंट कंपनी का कार्यालय खोल रखा था। उसने मधुसूदन मार्केट स्थित रिलायंस कंपनी के स्टोर से एक मोबाइल खरीदा था, जिसमें समस्या आने पर मंगेश ने स्टोर मैनेजर से कई बार शिकायत की। परंतु एक बार मरम्मत करने के बाद स्टोर मैनेजर पल्ला झाड़ने लगा। सोमवार की शाम को आस्था होटल की गली में अचानक स्टोर मैनेजर विकास चंद्र षाडंगी का सामना मंगेश से हो गया। विकास को सामने देख मंगेश ने अपने सहयोगी कार चालक विक्रम ¨सह संधू के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। इसकी लिखित शिकायत थाने में करने पर पुलिस ने मंगेश एवं विक्रम को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों से एसपी एवं दो पुलिस अधिकारियों ने लंबी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

वाहन पर केंद्रीय मंत्रालय सदस्य की लगा रखी थी नेमप्लेट : आरोपी मंगेश ने अपने वाहन पर भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रालय सदस्य की नेम प्लेट लगा रखी थी तथा स्वयं को केंद्रीय मंत्रालय का सदस्य बताकर लोगों पर रौब झाड़ता था। पुलिस ने वह वाहन भी जब्त कर लिया है।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

पांच राज्यों में खोल रखे हैं प्लेसमेंट कार्यालय : आरोपी मंगेश ने मिलेनियर एसोसिएट नाम से पांच राज्यों में प्लेसमेंट कार्यालय खोल रखे हैं। इसके जरिए वह युवाओं को विदेश में उच्च शिक्षा एवं नौकरी दिलाने का झांसा देता था। हालांकि अब तक उसने कितने लोगों को विदेश भेजा है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस उसके उदितनगर स्थित कार्यालय के कागजात खंगाल रही है।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

पुराना अपराधी होने की बात आयी सामने : प्लांट साइट पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मंगेश के पुराना अपराधी होने की बात सामने आ रही है। उसके खिलाफ छत्तीसगढ़ में डकैती एवं छिनतई जैसी वारदातों में संलिप्त होने की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस अभी इन ¨बदुओं पर छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी