सुंदरगढ़ जिले में सामने आए 224 नए कोरोना मरीज

सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को जिले में 224 नए मामले सामने आए जो पूरे राज्य में सर्वाधिक हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:10 AM (IST)
सुंदरगढ़ जिले में सामने आए 224 नए कोरोना मरीज
सुंदरगढ़ जिले में सामने आए 224 नए कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को जिले में 224 नए मामले सामने आए जो पूरे राज्य में सर्वाधिक हैं। बीते गुरुवार को जिले में 131 लोगों की पहचान हुई थी जबकि बुधवार को 147 लोग संक्रमित पाए गए थे। जिले में कोरोना के मामले बढ़ने से शासन-प्रशासन के साथ-साथ लोगों की चिंता बढ़ गई है।

सुंदरगढ़ तहसील कार्यालय सील, तीन कर्मचारियों को कोराना

सुंदरगढ़ तहसील के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके मद्देनजर तहसील कार्यालय को सील कर दिया गया है। वहीं, सुंदरगढ़ से 10 मरीज सामने आए हैं। कोरोना से निपटने के लिए नाइट क‌र्फ्यू और मास्क जांच को पुलिस ने सख्त कर दिया है।

वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण अभियान बाधित : जिले में वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण अभियान बाधित हुआ है। जिले के 70 टीकाकरण केंद्रों पर प्रतिदिन लगभग 10 हजार लोगों को टीका दिया जा रहा था। गुरुवार को वैक्सीन की कमी के चलते महज तीन हजार लोगों को टीका दिया गया। इस्पात शहर के किसी भी केंद्र में टीकाकरण नहीं किया गया। परिणामस्वरूप, दूर-दूराज से आए वरिष्ठ नागरिक तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को मायूस होकर लौटना पड़ा। आरजीएच, आइजीएच, पानपोष सब-डिविजनल अस्पताल और छेंड़ आहुति केंद्र के सामने असंतोष देखा गया। हालांकि गुरुवार की देर रात जिले में फिर से वैक्सीन पहुंच गई है। जिसे केंद्रों में भेजा गया है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि शुक्रवार को टीकाकरण सामान्य हो गया। जिले में अब तक 1.56 लाख डाक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फ्रंट फाइटर्स, वरिष्ठ नागरिकों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी