ब्लाक कार्यालय पर बीजद का धरना जारी

कोलाबीरा ब्लाक कार्यालय के सामने बीजू जनता दल के कार्यकर्ता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jun 2017 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jun 2017 06:43 PM (IST)
ब्लाक कार्यालय पर बीजद का धरना जारी
ब्लाक कार्यालय पर बीजद का धरना जारी

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :

कोलाबीरा ब्लाक कार्यालय के सामने बीजू जनता दल के कार्यकर्ता अपनी मांगों के समर्थन में गत आठ दिन से कार्यालय में तालाब लगाकर धरने पर बैठे हैं। यह मंगलवार को भी जारी रहा। उक्त समस्या के समाधान का कोई मार्ग अब तक नहीं निकाला जा सका है। बीजद कार्यकर्ता ब्लाक के अतिरिक्त बीडीओ प्रदीप कुमार छुरिया व सहकारी इंजीनियर अमय कुमार सेठ की बदली की मांग कर रहे हैं।

इस बीच बीजद कर्मियों ने ब्लाक कार्यालय में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो और लोगों को परेशानी ना हो उसके लिए उक्त दोनों प्रकोष्ठ को छोड़कर ब्लाक आफिस के सभी प्रकोष्ट को खोल दिया है।

भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कुछ कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों ने ब्लाक कार्यालय में ताला लगाकर आंदोलन आरंभ किया था। उनकी मांग थी कि भ्रष्टाचार में लिप्त बीडीओ शरत बाग को हटाया जाए। इसी के बाद बाग को यहां से हटाकर नए बीडीओ की तैनाती की गई थी। इसी को लेकर बीजद कर्मियों ने असंतोष प्रगट किया और बीडीओ के तबादले गलत करार दिया। जबकि जिला प्रशासन का कहना था कि बीजद की मांग सरकार के पास भेजेंगे। वहां से जो भी निर्णय होगा उस पर आगे की कार्रवाई करेंगे मगर बीजद कार्यकर्ता इसे मानने को तैयार नहीं हो रहा है। उनकी मांग है कि पहले अतिरिक्त बीडीओ और सहकारी इंजीनियर को यहां से बदली की जाए तभी धरना व आंदोलन समाप्त होगा। कोलाबीर ब्लाक के बीजद अध्यक्ष तुलारात सेनापति के नेतृत्व में ब्लाक बीजद प्रभारी पप्पु जैन, प्रेम सागर धु्रवा, प्रमोद जयपुरिया, बलराम पांडे, लोचन कुआं, शत्रुघ्न भुए, प्रवीण साहु, बबलू साहु, निरंजन साहु सहित अन्य बीजद कर्मी बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी