छात्र संसद चुनाव को लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन

रेवेंशा विश्वविद्यालय में छात्र संसद चुनाव को लेकर ऑल इंडिया डेमोक्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jul 2017 02:46 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jul 2017 02:46 AM (IST)
छात्र संसद चुनाव को लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन
छात्र संसद चुनाव को लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन

कटक : रेवेंशा विश्वविद्यालय में छात्र संसद चुनाव को लेकर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन (एआइडीएसओ) ने कुलपति प्रो. प्रकाश चंद्र षाडंगी को ज्ञापन सौंपकर गणतांत्रिक तरीके से चुनाव कराने की मांग की है। सरोज मान¨सह, आरती मेहेर, हेमंत दास, पप्पू परिड़ा, क्रांति प्रधान आदि की अगुवाई में कुलपति से मिले संगठन के प्रतिनिधियों ने आग्रह किया है कि छात्र संसद का चुनाव छात्रहित के लिए होता है। इसमें किसी तरह का व्यवधान न उत्पन्न किया जाए अन्यथा संगठन आंदोलन को बाध्य होगा।

एआइडीएसओ प्रतिनिधियों का कहना है कि कुलपति जानबूझकर चुनाव टालना चाहते हैं। विश्वविद्यालय परिसर में चुनाव के चलते अनुशासन बिगड़ने की बात करना केवल बहाना है। गुणात्मक शिक्षा के लिए जहां कुलपति अहमियत दे रहे हैं, वहीं रेवेंशा में 400 से अधिक शिक्षकों की जरूरत है मगर 100 से कम अध्यापक हैं। पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला में व्यवस्था ठीक न होने से छात्रों को अक्सर समस्याओं से जूझना पड़ता है। इन सब विषयों पर ध्यान देने के बजाय कुलपति चुनाव टालने में लगे हुए हैं।

-----------------

रेवेंशा में चुनाव होने से आए दिन परिसर में अनुशासन व्यवस्था बिगड़ रही है। ऐसे में प्रत्यक्ष चुनाव के बाद चयन के जरिये वैकल्पिक व्यवस्था ठीक है। हालांकि यह व्यवस्था कुछ राजनीतिक दलों को पसंद नहीं आ रही है।

प्रो. प्रकाश चंद्र षाडंगी, कुलपति, रेवेंशा विश्वविद्यालय।

chat bot
आपका साथी