त्रिसुलिया को कटक से जोड़ने वाले राज्य के सबसे बड़े ब्रिज का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ब्रिज के बन जाने से कटक-भुवनेश्वर के बीच की दूरी काफी कम हो गई है। इस ब्रिज को सुभाष चंद्र बोस के नाम से नामित किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 12:54 PM (IST)
त्रिसुलिया को कटक से जोड़ने वाले राज्य के सबसे बड़े ब्रिज का किया उद्घाटन
त्रिसुलिया को कटक से जोड़ने वाले राज्य के सबसे बड़े ब्रिज का किया उद्घाटन

कटक, [जागरण संवाददाता] । त्रिसुलिया को कटक शहर से जोड़ने वाले राज्य के सबसे बड़े ब्रिज को बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उद्घाटन किया। जुडेशियल एकेडमी के पास वेलव्यू में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ब्रिज के बन जाने से कटक-भुवनेश्वर के बीच की दूरी काफी कम हो गई है। इस ब्रिज को सुभाष चंद्र बोस के नाम से नामित किया गया है।

12 फरवरी 2011 को मुख्यमंत्री नवीन ने इस ब्रिज के निर्माण के लिए आधारशिला रखी थी। 2.815 किमी लंबे एवं 14.86 मीटर चौड़ाई वाले इस ब्रिज के निर्माण में 114 करोड़ रुपये खर्च किए गए है। व‌र्क्स डिपार्टमेंट को इस कार्य को पूरा करने में 6 साल से अधिक का समय लगा है।

कटक जिला बीजद के अध्यक्ष व स्वास्थ्य मंत्री प्रताप जेना के अध्यक्षता मे आयोजित समारोह मे बतौर सम्मानित अतिथि खेल मंत्री चंद्र सारथी बेहेरा, विधायक देवाशीष सामंतराय, विधायक प्रभात रंजन त्रिपाठी, प्रभात विश्वाल, देवी प्रसाद मिश्र, रणेन्द्र स्वांई, प्रमोद मलिक, सांसद अनुभव महांती, मेयर मीनाक्षी बेहेरा प्रमुख उपस्थित थे। सुरक्षा के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पुलिस कमिश्नर वाइबी खुरानिया एवं डीसीपी अखिलेश्वर ¨सह मुख्यमंत्री के दौरे के चलते सुरक्षा एवं यातयात व्यवस्था की निगरानी कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी