Coronavirus: कटक एससीबी के कोविड अस्पताल में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत: ICU हुए फुल

कटक एससीबी कोविड अस्पताल के आइसीयू में मरीजों के लिए जगह नही बची है वहीं एससीबी के तीन विभाग प्लास्टिक सर्जरी न्यूरो सर्जरी और कार्डियोलॉजी विभाग से 3 तीन मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:03 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:03 PM (IST)
Coronavirus: कटक एससीबी के कोविड अस्पताल में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत: ICU हुए फुल
कटक एससीबी के कोविड अस्पताल में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत

कटक, जागरण संवाददाता। कटक एससीबी कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आईसीयू पूरी तरह से भर चुका है। जहां मंगलवार को चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी वहीं बुधवार को भी और 4 की मौत हुई है। केवल इतना ही नहीं एससीबी के तीन विभाग प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी और कार्डियोलॉजी विभाग से 3 तीन मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। इसके बाद अस्पताल अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।

  दूसरी ओर अचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल में स्थिति बिगड़ रही है। पिछले एक सप्ताह के अंदर यहां 8 मरीजों के रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते मरीजों के उन रिश्तेदारों को एससीबी के कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। 

प्राप्त सूचना के मुताबिक, एससीबी कोविड अस्पताल में 132 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती होकर इलाज करवा रहे हैं। जिनमें से 23 आईसीयू में भर्ती है। बाकी के मरीज वार्ड में इलाज करवा रहे हैं। पिछले 2 दिनों में 8 कोरोना मरीज की मौत एससीबी कोविड अस्पताल में हुई है, जिसमें से एक मरीज बुधवार को अस्पताल पहुंचते समय ही दम तोड़ दिया। 2 दिनों के अंदर एससीबी में 250 बेड वाली को वार्ड अस्पताल की ओर से चालू किए जाने के लिए योजना की गई है। 

 दूसरी ओर मरीजों के रिश्तेदार मरीजों की हालत के बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन उनके बारे में कुछ भी ना जान पाने हेतु परेशान हो रहे हैं। इससे कई लोग अपने मरीजों के बारे में जानने के लिए कोविड अस्पताल के अंदर दाखिल होने के लिए प्रयास कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है। यह देखते हुए कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों को उनके मरीजों के बारे में सूचना के लिए मेडिकल की ओर से हेल्प डेस्क तैयार करने के लिए योजना बनायी जा रही है।

chat bot
आपका साथी