आतंकियों का सफाया कर रहे हैं देश के जवान : योगी

जेएनएन, भुवनेश्वर : हमारे देश के बहादुर जवान बहादुरी के साथ आतंकियों का जम्मू-कश्मीर से सफाया कर रहे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 04:07 PM (IST)
आतंकियों का सफाया कर रहे हैं देश के जवान : योगी
आतंकियों का सफाया कर रहे हैं देश के जवान : योगी

जेएनएन, भुवनेश्वर : हमारे देश के बहादुर जवान बहादुरी के साथ आतंकियों का जम्मू-कश्मीर से सफाया कर रहे हैं। भारत की सेना ने कह दिया है कि कश्मीरियों के हाथ में बंदूक होगी और वह बंदूक भारत के खिलाफ उठेगी तो उसे उठाने वाले को मौत मिलेगी और मौत सिवा कुछ नहीं मिलेगा। एक दिवसीय दौरे में बुधवार को ओडिशा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही। कालाहांडी जिले के भवानीपाटना में भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेना के इस बयान से प्रत्येक भारतीय के मन में एक नया विश्वास पैदा किया है। भारत की एकता एवं संप्रभुता के साथ जो खिलवाड़ करना चाह रहे हैं उनको सिर्फ जवाब भारतीय जनता पार्टी एवं नरेंद्र मोदी सरकार दे सकती हैं। पिछले साल में हमने यह कर दिखाया है। भारत की सुरक्षा एवं भारत की नागरिकता के साथ खिलवाड़ करने वालों को उनको उनकी भाषा में जवाब देने का निर्णय हमारी सरकार ने लिया है और दे भी रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सह भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी व्यक्ति या किसी दल की नहीं है बल्कि पूरे देश की लड़ाई है, इसमें देश के प्रत्येक नागरिक को मोदी जी के नेतृत्व में मिलकर काम करने का संकल्प लेना होगा। इसीलिए आज यहां पर यह सम्मेलन आयोजित किया गया है।

योगी ने कहा कि 20 साल पहले कालाहांडी आने के बारे में सोचा था और और आज मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी वर्ग को एक साथ लेकर चलने का नारा दिया और काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी ने इस अवसर पर जन धन योजना, उज्जवला योजना का भी जिक्र किया तथा किसान योजना, मुद्रा योजना को देश के विकास की योजना बताया। कहा उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार लोगों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में काफी तेजी से आगे बढ़ रही है।

इस अवसर पर योगी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सराहना भी की, खासकर उज्जवला योजना में संयोग दिए जाने को सरकार की बड़ी उपलब्धि बतायी। कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के लिए निश्शुल्क गैस, निश्शुल्क बिजली संयोग दिया है। ओडिशा सरकार पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि नवीन पटनायक के एक रुपये किलो चावल दे रही है उसमें केंद्र सरकार का योगदान सर्वाधिक है। आयुष्मान भारत योजना राज्य में लागू ना होने पर नाराजगी जाहिर की और किसानों के लिए वार्षिक 6000 रुपये देने की सराहना की।

लोगों का अधिकार नहीं देर रही ओडिशा सरकार : प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्मान योजना से राज्य सरकार ने ओडिशावासियों को वंचित रखा है। एक तरफ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लोगों से पूछ रहे हैं कि आप खुश हैं वहीं, दूसरी तरफ लोगों को केंद्रीय स्वास्थ्य योजना से वंचित रख रहे हैं। केंद्रीय योजनाओं का लाभ ओडिशा सरकार लोगों को नहीं दे रही है। धान के लिए केंद्र सरकार ने 1750 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया है बावजूद इसके किसानों को इसका लाभ नहीं मिलता है। सस्ते दर में किसान से धान खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ओबीसी बच्चों की उपेक्षा कर रहे हैं उनका अधिकार नहीं दे रहे हैं। केंद्र सरकार ने गरीब सवर्ण के लिए आरक्षण की व्यवस्था की मगर नवीन बाबू ने इसे लागू नहीं किया। ओडिशा सरकार को बदलने की जरूरत है। उन्होंने इसके लिए लोगों से आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी