'पीट-पीटकर मार डाला...', ओडिशा की जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिवार का दावा- सरेंडर करते वक्‍त ठीक था अभिराम

Odisha News ओडिशा के फुलवाणी जिला कारागार में एक कैदी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसके परिवार ने जेल में ही उसे पीट-पीटकर मार दिए जाने का संगीन आरोप लगाया है। जबकि जेल प्रशासन का कहना है कि विचाराधीन कैदी अभिराम दिगल अस्‍वस्‍थ हो गया था। उसे जिला अस्‍पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Publish:Thu, 18 Apr 2024 10:21 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 10:21 AM (IST)
'पीट-पीटकर मार डाला...', ओडिशा की जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिवार का दावा- सरेंडर करते वक्‍त ठीक था अभिराम
भुवनेश्‍वर के जेल में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध मौत।

HighLights

  • गांजा चालान मामले में वारंट पर था अभिराम।
  • 15 अप्रैल को किया था सरेंडर।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। जेल में एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध मौत हुई है। उसके परिवार ने हत्या की शिकायत दर्ज कराई है। मृतक की पहचान फिरिंगिया दिमिरिगुड़ा गांव के अभिराम दिगल के रूप में हुई है।

परिवार का आरोप- पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला

जेल में बीमार पड़ने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि जेल में उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई।पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

15 अप्रैल को अभिराम ने किया था सरेंडर

जानकारी के मुताबिक, गांजा चालान मामले में अभिराम दिगल पर वारंट था। उसने 15 अप्रैल को आत्मसमर्पण किया था। जमानत नामंजूर हो जाने से कोर्ट ने उसे विचाराधीन कैदी के तौर पर फुलवाणी जिला कारागार भेजा था।

जेल में ही अस्वस्थ होने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। अभिराम की मृत्यु को परिवार के लोग आसानी से स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। परिवार का कहना है कि जेल में पीट-पीटकर उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने शव को जब्त करने के साथ छानबीन शुरू किया है।

जेल जाने से पहले पूरी तरह से स्‍वस्‍थ था अभिराम: मृतक की बहन

मृतक की बहन का कहना है कि आत्मसमर्पण करने के समय मेरा भाई पूरी रह से स्वस्थ था।पुलिस वालों ने मेरे भाई को जेल में मार दिया है। हमें न्याय चाहिए।

फुलवाणी एसडीपीओ सुपर्सन्न मलिक ने कहा है कि जेल में वह अस्वस्थ हुआ था, इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अस्पताल में उसकी मृत्यु हुई है। शव का पोस्टमार्टम किया गया है। परिवार का आरोप कितना सच है, रिपोर्ट आने के बाद पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ें:

UPSC रिजल्‍ट से पहले मां ने दुनिया को कहा अलविदा, बेटे का नहीं टूटा जज्‍बा; बिना कोचिंग के हासिल किया दूसरा स्‍थान

ओडिशा दौरे पर आ रहे हैं राहुल गांधी, जोर-शोर से तैयारी में जुटी राज्‍य कांग्रेस; अब लगेगा कई स्‍टार प्रचारकों का जमावड़ा

chat bot
आपका साथी