Odisha: पारादीप से लापता बच्चे का सुराग नहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी और जगतसिंहपुर SP को किया तलब

Odisha पिछले साल 21 मई को 14 साल का लड़का समुद्र तट पर खेलने के दौरान लापता हो गया था। अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पारादीप से लापता बच्चे के मामले में डीजीपी और जगतसिंहपुर SP को 24 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 03:21 PM (IST)
Odisha: पारादीप से लापता बच्चे का सुराग नहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी और जगतसिंहपुर SP को किया तलब
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने ओडिशा डीजीपी को किया तलब

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने ओडिशा के डीजीपी और जगतसिंहपुर के एसपी को पारादीप से लापता हुए एक लड़के के मामले में 24 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।

मानवाधिकार आयोग ने हाल ही में ओडिशा के डीजीपी सुनील कुमार बंसल और जगतसिंहपुर के एसपी राहुल पीआर को नोटिस जारी किया है। उन्हें नाबालिग लड़के के लापता होने के मामले में सभी रिपोर्टों के साथ सुबह 11 बजे व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया है।

बता दें कि पारादीप के मधुबन क्षेत्र के प्रमोद दास का 14 साल का बेटा प्रीतम दास पिछले साल से लापता है। वह 21 मई को अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर खेलते हुए लापता हो गया था। जटाधार मरीन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामला (क्रमांक 16/22) दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

तटरक्षक कर्मियों और स्थानीय मछुआरों के साथ तीन दिनों तक तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन लड़के का पता नहीं चल सका। स्थानीय संगठन 'न्याय की लड़ाई' के अध्यक्ष सुब्रत दास की ओर से एनएचआरसी के समक्ष शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला अधिकार निकाय के सामने आया।

एनएचआरसी ने मामला दर्ज किया और जांच रिपोर्ट जमा करने के लिए जगतसिंहपुर एसपी राहुल पीआर को चार बार नोटिस जारी किया। हालांकि, जब एसपी राहुल ने एनएचआरसी के निर्देशों का पालन नहीं किया, तो अधिकार निकाय ने एसपी राहुल पीआर सहित राज्य पुलिस महानिदेशक बंसल को इसके सामने पेश होने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी