मार्च में ही गर्मी ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत

31 मार्च से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। ऐसे में भुवनेश्वर मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने एवं बाहर निकलने पर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

By BabitaEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 10:42 AM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 04:34 PM (IST)
मार्च में ही गर्मी ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत
मार्च में ही गर्मी ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत

भुवनेश्वर, जेएनएन। मार्च महीना अभी खत्म भी नहीं हुआ है, मगर जिस प्रकार से सूर्यदेव का प्रकोप बढ़ रहा है, लोगों की चिंता बढ़ गई है। पूर्वाह्न 11 बजे से ही तेज धूप के साथ गर्म हवाओं के झोंकों ने आम जनजीवन बेहाल सा हो गया है।   

मंगलवार को राज्य के टिटिलागड़ में तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान बढ़ते देख मौसम विभाग की तरफ से लोगों से गर्मी से बचने एवं धूप में न निकलने तथा यदि बहुत जरूरी है तो सिर ढककर एवं साथ में पानी का बोतल लेकर निकलने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि आगामी 30 मार्च को पारा सामान्य से 4-5 डिग्री तक बढ़ सकता है। 31 मार्च से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। ऐसे में भुवनेश्वर मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने एवं बाहर निकलने पर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को टिटिलागड़ राज्य का सबसे गर्म शहर रहा जहां पर पारा 41.5 डिग्री सेलसियस रिकार्ड किया गया है। उसी तरह राज्य के अन्य कई जिलों में भी पारा 40 के आसपास रिकार्ड किया गया है। राजधानी भुवनेश्वर में 38.2, कटक में 37.8, पुरी में 33, गोपालपुर में 31, बालेश्वर में 38.8, संबलपुर 39.2, अनुगुल 39.7 पारा रिकार्ड किया गया। 

chat bot
आपका साथी