राजनीति में राजनीति करने के लिए नहीं लोकनीति करने आयी हूं: अपराजिता षडंगी

पूर्व आइएएस तथा तेज तर्रार भाजपा नेत्री अपराजिता षडंगी ने नयापल्ली स्थित बीडीए पार्क में फन एण्ड फिटनेस क्लब के सदस्यों से मुलाकात की।

By BabitaEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 11:54 AM (IST)
राजनीति में राजनीति करने के लिए नहीं लोकनीति करने आयी हूं: अपराजिता षडंगी
राजनीति में राजनीति करने के लिए नहीं लोकनीति करने आयी हूं: अपराजिता षडंगी

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजनीति में राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि लोकनीति करने के लिए आयी हूं, लोगों की सेवा करने के लिए आयी हूं। एक आइएएस को सीमित दायरे में रहकर काम करना होता है, मगर राजनीति के अन्दर काम करने का असीमित दायरा रहता है। अपने काम के जरिए आगामी दिनों में राजनीति एवं राजनेताओं को मैं एक नया परिचय दूंगी। यह बात पूर्व आइएएस तथा तेज तर्रार भाजपा नेत्री अपराजिता षडंगी ने शुक्रवार को नयापल्ली स्थित बीडीए पार्क में फन एण्ड फिटनेस क्लब के सदस्यों से मुलाकात करने के दौरान कही है। 

श्रीमती षडंगी ने कहा कि मुझे अपने आइएएस सर्विस के दौरान देश भर में जाने का मौका मिला। जब किसी राज्य में जाती थी और वहां के लोग कहते थे कि ओडिशा गरीब राज्य है तो सुनकर दिल को ठेस पहुंचती थी। जल, जमीन, जंगल एवं खदान से परिपूर्ण हमारा राज्य आज देश का तीसरा सबसे गरीब राज्य है। इस राज्य को देश के टाप तीन राज्यों में शामिल करने के लिए मै राजनीति में आयी हूं और इसकी प्रेरणा हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिली है, जो कि खुद दिन रात मेहनत कर देश को विकास की तरफ ले जाने के लिए काम कर रहे हैं।

 अपराजिता षडंगी ने कहा कि ओड़िशा को एक आदर्श राज्य बनाने का लक्ष्य हमने रखा है। इसकी शुरूआत हमें खुद से करनी होगी। लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि किसी भी कार्य के लिए किसी भी दफ्तर में हमें घुस नहीं देना है। इसके लिए सबसे पहले खुद को तैयार करें, सब मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएं और भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करें। ओडिशा में सब कुछ है जरूरत है तो विकास में गति देने की। राजनीति में आए हुए मुझे 50 दिन हो गए। विभिन्न जगहों पर जा रही हूं, लोगों से मिल रही हूं अच्छा लग रहा है। इससे पहले राज्य भाजपा कार्यकारिणी सदस्य उमेश खण्डेलवाल ने उपस्थित फैन क्लब के सदस्यों से रूबरू करवाया। क्लब के सदस्यों ने पुष्पगुच्छ देकर श्रीमती षडंगी का स्वागत किया। इस अवसर पर मन्मथ मलिक, अशोक अग्रवाल, उमेश गुप्ता, प्रमुख के साथ क्लब के तमाम सदस्य उपस्थित थे।

यहां उल्लेखनीय है कि आइएएस की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुई अपराजिता षडंगी लगातार लोगों से संपर्क कर रही हैं। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद भुवनेश्वर में काफी संख्या में लोग बीजद एवं कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी