Odisha News : एक रुपये किलो चावल के वजन में घोटाला, कम चावल मिलने से लाभुक हुए परेशान; जमकर काटा बवाल

Odisha News ओडिशा में झारसुगुड़ा जिला के लैयकरा ब्लाॅक अंतर्गत आने वाले निकलतीमाल से चावल घोटाले का एक मामला सामने आया है। यहां गरीबों को दिए जा रहे एक रुपये के चावल के वजन में सेंधमारी की जा रही है। राशनकार्ड धारकों को दिए जा रहे चावलों में कुछ किलो कम कर दिया जा रहा है। इसका पता लगते ही खूब हंगामा मचा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita Sen Publish:Wed, 24 Apr 2024 10:05 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 10:05 AM (IST)
Odisha News : एक रुपये किलो चावल के वजन में घोटाला, कम चावल मिलने से लाभुक हुए परेशान; जमकर काटा बवाल
एक रुपये किलो चावल के वजन में घोटाला, लाभुक परेशान

HighLights

  • पंचायत कार्यालय में हिताधिाकारियों ने आक्रोश प्रकट किया
  • 50 किलो में से दो किलो 800 ग्राम कम निकला चावल
  • सरपंच ने वजन मशीन में गड़बड़ी होने का लगाया आरोप

संस, झारसुगुड़ा। झारसुगुड़ा जिला के लैयकरा ब्लाॅक अंतर्गत आने वाले निकलतीमाल में राशनकार्ड धारकों को दिए जाने वाले एक रुपये चावल के वजन में घोटाला होने की सूचना मिलने के बाद पंचायत कार्यालय में तनाव देखा गया।

चावल के वजन में जमकर हो रहा घोटाला

गांव के जयकुमार ओराम को राशनकार्ड में 50 किलो चावल दिया गया, लेकिन जयकुमार को चावल कम होने का संदेह हुआ। उसने एक अन्य काउंटर में जब वजन कराया तो उसमें दो किलो 800 ग्राम चावल कम निकाला। इसी प्रकार सुशांत ओराम के 60 किलो चावल में तीन किलो व मनोज नायक के 30 किलो चावल में एक किलो 600 ग्राम चावल कम निकाला।

गरीबों का मारा जा रहा हक

इसको लेकर हिताधिकारियों में आक्रोश देखा गया। हिताधिकारियों का कहना था कि यहां पंचायत में पदस्थ आपूर्ति सहायिका द्वारा गरीब लोगों के चावल कि इस तरह लूटा जा रहा है।

इस संबंध में जब आपूर्ति सहायिका सुनिता बेहरा से पूछा गया तो उन्होंने ने कहा कि इलेक्ट्रानिक वजन मशीन में खराबी से इस तरह की गड़बड़ी हो सकती है।

इस संबंध में मुझे जानकारी मिलने के बाद मैं सभी हिताधिकारियों से कहा है कि जितना भी चावल उनको कम मिला है वह जरूर मिलेगा। इस संबंध में मैंने सरपंच से भी कहा है।

सरपंच सावित्री सिंह बरिहा से बात की गई तो उन्होंने ने भी वजन मशीन में गड़बड़ी की बात कही। उन्होंने ने कहा कि वे पंचायत आफिस में नहीं गई थी। मैंने सूचना पाकर तुरंत ऑफिस को सूचित किया था। ऑफिस पहुंचकर इसकी पूरी जांच करूंगी।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election 2024 : धनबाद में शराब के शौकीनों पर गिरी गाज, मई में चुनाव के कारण नौ दिन रहेगा ड्राई डे

Jharkhand Bijli News : बिजली विभाग का कारनामा! घर में कनेक्शन ही नहीं, फिर भी थमा दिया इतने हजार का बिल

chat bot
आपका साथी