Coronavirus: स्मार्टसिटी भुवनेश्वर के सभी पार्क में BMC ने लगाया प्रतिबंध, सब्जी मार्केट को किया गया स्थानांतरित

ओडिशा में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बीएमसी ने स्मार्टसिटी भुवनेश्वर में सख्त कदम उठाते हुए सभी पार्क में आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहा है। यूनिट-1 सब्जी मार्केट को भी स्थानांतरित कर दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:46 PM (IST)
Coronavirus: स्मार्टसिटी भुवनेश्वर के सभी पार्क में BMC ने लगाया प्रतिबंध, सब्जी मार्केट को किया गया स्थानांतरित
भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने स्मार्टसिटी भुवनेश्वर में सख्त कदम उठाया है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामले को देखते हुए भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने स्मार्टसिटी भुवनेश्वर में सख्त कदम उठाया है। बीएमसी ने सभी पार्क में आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहा है। इसके साथ ही पार्क में लोगों को आपस में 6 फुट की दुरी बनाकर रखने को निर्देश जारी किया है। पार्क के अन्दर गुटखा पान खाने या फिर थूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बीएमसी की तरफ से इस संदर्भ में स्मार्ट सिटी में मौजदू तमाम पार्क में नोटिस चिपका दी गई है। वहीं यूनिट-1 सब्जी मार्केट में भीड़ को देखते हुए मार्केट को स्थानांतरित कर दिया गया है।

खुला व्यायाम केन्द्र बच्चों के खिलौना सामग्री प्रयोग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। सभी पार्क में बीएमसी की तरफ से इस संदर्भ में नोटिस चिपकाया गया है। बिना मास्क पार्क में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। पार्क में दो व्यक्ति के बीच 6 फुट की दूरी को अनिवार्य किया गया है। पार्क के अन्दर गुटखा एवं पान खाने या इधर-उधर थूकने पर प्रतिबंध लगाया गया है। अगले आदेश तक यह निर्देशनामा जारी रहने की बात बीएमसी कमिश्नर प्रेम चन्द्र चौधरी ने कही है।

वहीं पहले की तरह विभिन्न सब्जी बाजारों को स्थानान्तरित कर दिया गया है। यूनिट-1 बाजार, 4 नंबर बाजार, इंद्रधनुष बाजार, नयापल्ली तथा सुन्दरपदा आदि बाजार को स्थानान्तरित किया गया है। खुले स्थान पर इन बाजारों को लगाने का निर्देश दिया गया है। लोगों की भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हाट में व्यक्तिगत दुराव का अनुपालन कराने के साथ ही मास्क एवं सैनिटाइज व्यवस्था पर महत्व दिया गया है।

chat bot
आपका साथी