पाटकुरा व बीजेपुर चुनाव की रणनीति बनाने में जुटी पार्टियां

राज्य की पाटकुरा और बीजेपुर विधानसभा सीट के संभावित चुनाव क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jun 2019 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 06:49 AM (IST)
पाटकुरा व बीजेपुर चुनाव की रणनीति बनाने में जुटी पार्टियां
पाटकुरा व बीजेपुर चुनाव की रणनीति बनाने में जुटी पार्टियां

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : राज्य की पाटकुरा और बीजेपुर विधानसभा सीट के संभावित चुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस लिया है। पाटकुरा विधानसभा का चुनाव बीजद प्रत्याशी के निधन के कारण रद कर दिया गया था। वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हिंजली व बीजेपुर दो जगहों से चुनाव जीतने के बाद बीजेपुर सीट खाली कर दिया है। ऐसे में चुनाव की संभावना को लेकर बीजद, भाजपा और काग्रेस पार्टी अपनी अपनी रणनीति तैयार बनाने में जुट गई हैं।

बीजू जनता दल केंद्रापाड़ा जिले की पाटकुरा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप नामांकन दाखिल कर चुके विजय महापात्र का विधानसभा में प्रवेश रोकने के लिए अभी से एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। वहीं भाजपा ने शासक दल को झटका देने के लिए रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान एवं राज्य भाजपा प्रभारी अरुण सिंह की मौजूदगी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में विचार विमर्श किया। इससे पहले विजय महापात्र नई दिल्ली जाकर पार्टी के शीर्ष नेताओं से चुनावी रणनीति पर चर्चा कर लौट चुके हैं।

एक ओर जहां नवीन पटनायक के बीजेपुर सीट छोड़ने का एलान करने के बाद इस सीट के लिए भी तीनों प्रमुख राजनीतिक दल मजबूत उम्मीदवार तलाशने में जुट गए हैं वहीं, बीजद ने पाटकुरा में विजय महापात्र को रोकने के लिए चुनाव क्षेत्र के तीन ब्लाक में तीन वरिष्ठ नेताओं को जीत की जिम्मेदारी सौंप दी है। चुनाव क्षेत्र के डेराबीश ब्लाक के लिए मंत्री अरुण साहु को उत्तरदायित्व दिया गया है। मार्शघई ब्लाक का दायित्व अतनु सब्यसाची नायक को एवं गरदपुर ब्लाक का उत्तरदायित्व मंत्री रणेंद्र प्रताप स्वांई को सौंपा गया है। जबकि पूर्व मंत्री संजय दास वर्मा को इन तीनों ब्लाक का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी