देश में जल्‍द शुरु होगी विमान सेवा, डीजीसीए ने दी हरी झंडी; बुकिंग शुरु

डीजीसीए के अनुसार आगामी 15 अप्रैल से विमान सेवा शुरु हो जाएगी जिसे लेकर विमान कंपनियाेें ने टिकट बुकिंग भी शुरु कर दी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 01:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 01:30 PM (IST)
देश में जल्‍द शुरु होगी विमान सेवा, डीजीसीए ने दी हरी झंडी; बुकिंग शुरु
देश में जल्‍द शुरु होगी विमान सेवा, डीजीसीए ने दी हरी झंडी; बुकिंग शुरु

भुवनेश्वर, जेएनएन। पूरे देश में लाॅॅकडाउन के चलते हवाई, रेल सेवा पूरी तरह से ठप होने के बीच डीजीसीए की तरफ से जानकारी दी गई है कि आगामी 15 अप्रैल से विमान सेवा शुरु की जाएगी। डीजीसीए की तरफ से विमानसेवा को लेकर हरी झंडी मिलने के बाद विभिन्न विमान कंपनियां टिकट बुकिंग भी शुरु कर दी हैं। विमान कंपनियों ने यात्रियों के लिए विकल्प भी रखा है यदि लाॅकडाउन की अवधि बढ़ती है तो फिर अगली तिथि के लिए उनके टिकट को सुरक्षित रखा जाएगा।

हालांकि यदि कोई यात्री अपना टिकट रद कर पैसा वापस लेना चाहेगा तो उसे पहले की तरह काटकर उसे पैसा वापस दिया जाएगा। लाॅकडाउन के लिए डीजीसीए ने 22 मार्च से 29 मार्च तक देश में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई सेवा बंद कर दी है। 25 मार्च से 31 मार्च तक निजी विमान उड़ान बंद रखा गया था। पूरे देश में 14 अप्रैल तक लाॅॅकडाउन घोषित होने के बाद डीजीसीए विमान सेवा को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया था। केवल कार्गो विमान ही इस दौरान यात्रा कर रही है। 

डीजीसीए की तरफ से विज्ञप्ति जारी होने के बाद विमान कंपनियां आनुष्ठानिक तौर पर घोषणा की है। वहीं दूसरी तरफ 15 अप्रैल से सभी विमान सेवा सामान्‍य होने की बात कहे जाने के बाद 14 अप्रैल रात 12 बजे के बाद से विमान यात्रा की बात वेबसाइट में कही गई है। भुवनेश्वर एवं झारसुगुड़ा एयरपोर्ट को आने वाले सभी विमान के लिए टिकट बुकिंग आरंभ हो गई है। विभिन्न कंपनियों ने अलग-अलग शर्त रखी हैं इससे लोग भी सोच समझकर ही बुकिंग कर  रहे हैं। इन विमान कंपनियों के अधिकारियों से मिली सूचना के मुताबिक एक सप्ताह पहले से हमने टिकट बुकिंग शुरू कर दिए हैं मगर 15 से 30 अप्रैल के बीच काफी कम बुकिंग हुई है। हालांकि 1 मई एवं इसके बाद के लिए अधिक बुकिंग हुई है।

 Lockdown Effect: प्रदूषण लॉकडाउन, शहरों ने खुलकर ली सांस; हवा में बढ़ी शुद्धता

chat bot
आपका साथी