Odisha: CM पटनायक देगें ओडिशा को बड़ी सौगात, ग्लोबल डिलीवरी सेंटर की होगी स्थापना, युवाओं को मिलेगा रोजगार

ओडिशा सरकार ने घोषणा की है कि अग्रणी आईटी कंपनी एक्सेंचर भुवनेश्वर में अपना ग्लोबल डिलीवरी सेंटर स्थापित करेगी। 1200 कुशल कर्मचारियों को लेकर कंपनी इस सेंटर का संचालन करेगी। इसके लिए बहुत जल्द राज्य में 75 हजार वर्गफुट में एक अत्याधुनिक केन्द्र बनाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 06 Oct 2023 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Odisha: CM पटनायक देगें ओडिशा को बड़ी सौगात, ग्लोबल डिलीवरी सेंटर की होगी स्थापना, युवाओं को मिलेगा रोजगार
मुख्यमंत्री ने कंपनी को हर संभव सहायता करने का दिया आश्वासन (फाइल फोटो)

HighLights

  • भुवनेश्वर में ग्लोबल डिलीवरी सेंटर स्थापित करेगी एक्सेंचर
  • 1200 कुशल कर्मचारियों को लेकर कंपनी इस सेंटर का करेगी संचालन
  • मुख्यमंत्री ने कंपनी को हर संभव सहायता करने का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता,भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने घोषणा की है कि अग्रणी आईटी कंपनी एक्सेंचर भुवनेश्वर में अपना ग्लोबल डिलीवरी सेंटर स्थापित करेगी। 1200 कुशल कर्मचारियों को लेकर कंपनी इस सेंटर का संचालन करेगी। इसके लिए बहुत जल्द राज्य में 75 हजार वर्गफुट में एक अत्याधुनिक केन्द्र बनाएगी। 

इसके लिए एक्सेंचर इन इंडिया के कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर अजय विज के नेतृत्व में एक वरिष्ठ प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की है और राज्य के लिए कंपनी की योजनाओं के बारे में व्यापक चर्चा की।

चर्चा के दौरान एक्सेंचर इंडिया एंड गवर्नमेंट रिलेशन लीड के प्रबंध निदेशक पुनीत जे कुमार, एक्सेंचर इंडिया के प्रबंध निदेशक -कार्यस्थल समाधान संजय बौराई, 5टी के सचिव वीके पांडियन, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी विभाग के प्रधान सचिव मनोज मिश्रा, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी विभाग के विशेष सचिव मानस पंडा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद अजय विज ने कहा है कि हम भुवनेश्वर में अपनी उपस्थिति स्थापित करने के लिए उत्साहित हैं, एक ऐसा शहर जो अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों, तेजी से बढ़ते आईटी पारिस्थितिकी तंत्र और एक समृद्ध प्रतिभा केन्द्र है। भुवनेश्वर दुनिया भर के ग्राहकों के लिए परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने और भारत में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए मौजूदा सुविधाओं के हमारे बड़े नेटवर्क में शामिल हो जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक्सेंचर को राज्य में अपना परिचालन शुरू करने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि वर्तमान में 120 से अधिक देशों में ग्राहकों की सेवा करते हुए, एक्सेंचर दुनिया की सबसे बड़ी पेशेवर सेवा कंपनी है।

जो संगठनों को अपने व्यवसाय को सुदृढ़ करने, संचालन को अनुकूलित करने और सेवाओं, समाधानों और परिसंपत्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से विकास में तेजी लाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने में मदद करती है। भुवनेश्वर में यह आगामी अत्याधुनिक सुविधा एक्सेंचर के वैश्विक वितरण नेटवर्क का विस्तार करेगी और उद्योग क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी सेवाओं का विकास और वितरण करेगी। 

chat bot
आपका साथी