पेरिस लाया गया एमएच-370 का संभावित हिस्सा

हिंद महासागर के फ्रेंच द्वीप ला रियूनियन पर मिला विमान का मलबा शनिवार की सुबह पेरिस लाया गया। टॉलॉज के रक्षा प्रयोगशाला में बुधवार से विशेषज्ञ इसका अध्ययन शुरू करेंगे। मलेशिया से भी एक जांच दल फ्रांस पहुंच गया है। मलेशिया के उप परिवहन मंत्री अब्दुल अजीज कपरावी ने बताया

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2015 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2015 05:22 PM (IST)
पेरिस लाया गया एमएच-370 का संभावित हिस्सा

पेरिस। हिंद महासागर के फ्रेंच द्वीप ला रियूनियन पर मिला विमान का मलबा शनिवार की सुबह पेरिस लाया गया। टॉलॉज के रक्षा प्रयोगशाला में बुधवार से विशेषज्ञ इसका अध्ययन शुरू करेंगे। मलेशिया से भी एक जांच दल फ्रांस पहुंच गया है। मलेशिया के उप परिवहन मंत्री अब्दुल अजीज कपरावी ने बताया कि पिछले साल मार्च में लापता हुए मलेशियाई विमान एमएच-370 का रहस्य सुलझने के करीब है।

शुरुआती जांच और मलबे पर दर्ज नंबर से इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि यह बोइंग 777 विमान का हिस्सा है। मलबा उसी मॉडल के विमान के पंख का हिस्सा है जिस मॉडल का मलेशियाई विमान गायब हुआ था। हालांकि यह एमएच-370 का ही हिस्सा है इस बात की पुष्टि में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।

गौरतलब है कि ला रियूनियन पर बुधवार को 2.7 मीटर लंबा और 0.9 मीटर चौड़ा मलबा मिला था। उम्मीद की जा रही है कि यह पिछले साल आठ मार्च को कुआलालंपुर से बीजिंग जाते वक्त अचानक रडार से गायब हुए विमान एमएच-370 का 'फ्लैपरॉन' है। इस विमान में पांच भारतीय सहित 239 सवार थे।

chat bot
आपका साथी