बांग्लादेश में खालिदा जिया के खिलाफ दो नए आरोपपत्र

पिछले साल करीब तीन महीने तक चले आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर खालिदा के खिलाफ पहले ही चार आरोपपत्र दाखिल हो चुके हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 30 May 2016 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 30 May 2016 04:50 PM (IST)
बांग्लादेश में खालिदा जिया के खिलाफ दो नए आरोपपत्र

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्ष की नेता खालिदा जिया की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पिछले साल सरकार विरोधी आंदोलन के दौरान हिंसा के मामले में दो नई चार्जशीट दाखिल की गई हैं। चार्जशीट में खालिदा के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोप लगाए गए हैं।

पिछले साल करीब तीन महीने तक चले आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर खालिदा के खिलाफ पहले ही चार आरोपपत्र दाखिल हो चुके हैं। बीडी न्यूज ने एक पुलिस अधिकारी मिराश उद्दीन के हवाले से बताया कि मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट इमदादुल हक ने इस मामले में 31 मई और एक जून की तारीख तय की है।

पुलिस ने एक आरोपपत्र तीन मार्च, 2015 को गबतोली बस टर्मिनल के समीप बस को आग के हवाले करने के मामले में दायर किया है। इस मामले में बीएनपी के संयुक्त सचिव अमानुल्लाह अमन समेत कई अन्य नेताओं को भी नामजद किया गया है।

जबकि दूसरा मामला उसी साल दस फरवरी को बागारबारी में बस में तोड़फोड़ और आग लगाने से जुड़ा है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसा पीडि़तों को न्याय दिलाने का वादा किया है। उन्होंने कहा था कि बीएनपी और उसकी सहयोगी पार्टी जमात-ए-इस्लामी ने प्रदर्शन के नाम पर हिंसा की थी।

रेल यात्रियों को उनकी डिमांड पर ट्रेनों में मिलेगा बर्थ आरक्षण

काउंटर टिकट खरीदने में क्रेडिट-डेबिट कार्ड से भुगतान पर नहीं लगेगा सर्विस चार्ज

chat bot
आपका साथी