रोमांटिक रिलेशनशिप पर ट्विटर डाल रहा है विपरीत प्रभाव

ट्विटर का ज्यादा देर तक इस्तेमाल करना आपके रोमांटिक जीवन में खलबली मचा सकता है। एक रिसर्च में इस बात का पता चला है कि ट्विटर पर ज्यादा समय बिताने वाले लोगों की रोमांटिक लाइफ पर इसका किस कदर विपरीत असर पड़ा है। रिसर्च में यह बात सामने निकल कर आई है कि यह समस्या कई बार तलाक तक पहुंच गई। मिसूरी-का

By Edited By: Publish:Thu, 03 Jul 2014 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jul 2014 04:22 PM (IST)
रोमांटिक रिलेशनशिप पर ट्विटर डाल रहा है विपरीत प्रभाव

वाशिंगटन। ट्विटर का ज्यादा देर तक इस्तेमाल करना आपके रोमांटिक जीवन में खलबली मचा सकता है। एक रिसर्च में इस बात का पता चला है कि ट्विटर पर ज्यादा समय बिताने वाले लोगों की रोमांटिक लाइफ पर इसका किस कदर विपरीत असर पड़ा है। रिसर्च में यह बात सामने निकल कर आई है कि यह समस्या कई बार तलाक तक पहुंच गई।

मिसूरी-कोलंबिया विश्वविद्यालय के रसेल क्लेटोन के मुताबिक रिसर्च के दौरान उन्होंने रिलेशनशिप और ट्विटर के बीच गहरा संबंध नजर आया है। यह संबंध भले ही विपरीत है लेकिन इनका आपस में गहरा ताल्लुक है। उनके मुताबिक ट्विटर का अधिक देर तक इस्तेमाल करने वाले लोग अपनी रियल लाइफ से अलग हो जाते हैं। रिसर्च में यह भी पाया गया है कि इस तरह के लोग ज्यादातर फिजिकल चीटिंग, ब्रेकअप और तलाक के शिकार होते हैं।

क्लेटॉन ने बताया कि उन्हें अभी यह नहीं पता है कि जो रिजल्ट रिसर्च में निकल कर आए हैं वैसे ही रिजल्ट दूसरी सोशल नेटवर्किंग साइट के यूजर्स पर भी आते हैं या नहीं। गौरतलब है कि ट्विटर के जरिए रिलेशनशिप पर पड़ने वाले प्रभाव की यह रिसर्च साइबर साइक्लोजी, बिहेवियर एंड सोशल नेटवर्किंग में प्रकाशित हुई है।

पढ़ें: ट्विटर पर छिड़ी बॉलीवुड की सबसे बड़ी लड़ाई, केआरके ने कपिल को दी गालियां

अब राष्ट्रपति भी ट्विटर पर

chat bot
आपका साथी