डोनाल्‍ड ट्रंप के विवादित बयान की हिलेरी ने भी की आलोचना

रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीद्वार डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फिर से अपने बयानों के चलते विवादों में घिरे हैं। उनके मुस्लिमों पर दिए बयान की चौतरफा निंदा हो रही है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 31 Jul 2016 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 07:54 PM (IST)
डोनाल्‍ड ट्रंप के विवादित बयान की हिलेरी ने भी की आलोचना

वाशिंगटन(रॉयटर)। अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीद्वार डोनाल्ड ट्रंप इस बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार वह पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी जवान कैप्टन हुमायूं खान के पिता को नसीहत देनेे की वजह से विवादों में घिरे हैं। इस बाबत दिए ट्रंप के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीद्वार हिलेरी क्लिंटन के अलावा ओहायो के गवर्नर और रिपब्लिकन नेता जॉन कासिच ने भी ट्रंप के बयान की आलोचना की है।

डेमोक्रेट पार्टी के कन्वेंशन में खिज्र खान ने ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयान पर एतराज जताया था। ट्रंप ने देश के लिए अपना कुछ भी बलिदान नहीं किया है। ट्रंप ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में पलटवार किया। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि खिज्र का भाषण आखिर किसने लिखा था। कहीं यह हिलेरी के स्कि्रप्ट राइटर की तो करामात नहीं है। अपने जवाब में उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि उन्होंने अमेरिका के लिए काफी कुछ किया है। हजारों लोगों को रोजगार दिया है।

अपने जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने बहुत त्याग किया है, बहुत कठिन परिश्रम किया है। इस दौरान उन्होंने खिज्र खान के पास शांत खड़ी उनकी पत्नी पर भी सवाल उठाया कि उन्हें इस दौरान बोलने तक की इजाजत नहीं दी गई थी। यही वजह थी कि वह चुपचाप अपने पति के पास खड़ी थीं। बाद में ट्रंप ने एक बयान जारी कर हुमायूं को हीरो बताया। हालांकि उन्होंनेे यह भी कहा कि खिज्र को कोई हक नहीं है कि वह उनसे यह पूछेंं कि उन्होंने अमेरिकी संविधान को पढ़ा है या नहीं। गौरतलब है कि खिज्र खान के बेटे की मौत इराक में तैनाती के दौरान वर्ष 2004 में हो गई थी। खिज्र ने अमेरिका में मुस्लिमों की एंट्री पर प्रतिबंध लगाने संबंधी बयान की जमकर आलोचना की।

chat bot
आपका साथी