पाक में मुंबई हमले की सुनवाई पांच अगस्त तक स्थगित

पाकिस्तान में मुंबई हमले की सुनवाई लगातार दूसरी बार बिना किसी कार्यवाही के बुधवार को स्थगित कर दी गई। हमले के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी सहित सात आतंकियों के खिलाफ सुनवाई कर रही इस्लामाबाद आतंकरोधी अदालत में अगली सुनवाई पांच अगस्त को होगी।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 10:03 PM (IST)
पाक में मुंबई हमले की सुनवाई पांच अगस्त तक स्थगित

लाहौर । पाकिस्तान में मुंबई हमले की सुनवाई लगातार दूसरी बार बिना किसी कार्यवाही के बुधवार को स्थगित कर दी गई। हमले के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी सहित सात आतंकियों के खिलाफ सुनवाई कर रही इस्लामाबाद आतंकरोधी अदालत में अगली सुनवाई पांच अगस्त को होगी। अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत ने अगली सुनवाई के दौरान बयान दर्ज कराने के लिए चार गवाहों को समन किया है।

सुनवाई रावलपिंडी की अदियाला जेल में हुई। इससे पहले न्यायाधीश के छुट्टी पर रहने के कारण 23 जुलाई को सुनवाई नहीं हो पाई थी। 55 साल का लखवी 10 अप्रैल से जमानत पर रिहा है। सुरक्षा कारणों से उसे सुनवाई के दौरान पेशी से भी छूट मिली हुई है। वहीं, छह अन्य आरोपी- अब्दुल वाजिद, मजहर इकबाल, हमाद आमिन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जमील अहमद और यूनिस अंजुम तकरीबन छह साल से अदियाला जेल में है। नवंबर 2008 में मुंबई में हुए हमलों में 166 लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी