ब्रिटेन में दुनिया के सबसे बुजुर्ग प्रेमी-प्रेमिका रचाएंगे शादी

ब्रिटेन में दुनिया का सबसे बुजुर्ग जोड़ा शादी रचाने जा रहा है। 91 साल की महिला और उनके 102 वर्षीय प्रेमी जून में शादी रचाते ही दुनिया के सबसे बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ा बन जाएंगे। आइटीवी न्यूज के अनुसार, जॉर्ज किर्बी जब 13 जून को अपनी प्रेमिका डोरीन ल्यूकी से विवाह करेंगे

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 06:53 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 10:09 PM (IST)
ब्रिटेन में दुनिया के सबसे बुजुर्ग प्रेमी-प्रेमिका रचाएंगे शादी

लंदन। ब्रिटेन में दुनिया का सबसे बुजुर्ग जोड़ा शादी रचाने जा रहा है। 91 साल की महिला और उनके 102 वर्षीय प्रेमी जून में शादी रचाते ही दुनिया के सबसे बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ा बन जाएंगे।

आइटीवी न्यूज के अनुसार, जॉर्ज किर्बी जब 13 जून को अपनी प्रेमिका डोरीन ल्यूकी से विवाह करेंगे तब तक उनकी उम्र 103 साल हो जाएगी। दोनों ईस्ट ससेक्स के ईस्टबोर्न में रहते हैं और यहीं के एक होटल में शादी करेंगे। इस जोड़े को सात बच्चे और 22 पोते-पोतियां व प्रपौत्र हैं। दोनों 27 साल साथ रहने के बाद अब जाकर शादी करने का फैसला किया है। किर्बी ने कहा, 'मैं वास्तव में समझता हूं कि समय आ गया है। निश्चित तौर पर मुझे अपनी उम्र का एहसास नहीं है क्योंकि डोरीन ने मुझे युवा बनाए रखा है।' डोरीन ने कहा कि वह यह जानकर चकित हैं कि वे संभावित रिकार्ड तोड़ने वाले बन सकते हैं। तलाकशुदा किर्बी की डोरीन से उस वक्त मुलाकात हुई थी जब उनकी उम्र 76 साल थी। इसके तीन साल पहले 1988 में डोरीन विधवा हुई थीं।

यह है जुड़वां बच्चों का शहर

क्या वाकई में है मेरा भारत महान?

chat bot
आपका साथी