इस बीमारी ने ले ली ट्री मैन डेडे कोसवारा की जान

'ट्रीमैन' के नाम से प्रसिद्ध डेडे कोसवारा की मौत हो गई है। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, कोसवारा की 42 साल की उम्र में इंडोनेशिया के बांडुंग में 30 जनवरी की सुबह मौत हो गई है। कोसवारा 'लेवांडोवस्की लुट्ज डिसप्लेसिया' नाम की बीमारी से पीड़ित था।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2016 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2016 10:37 AM (IST)
इस बीमारी ने ले ली ट्री मैन डेडे कोसवारा की जान

जकार्ता। 'ट्रीमैन' के नाम से प्रसिद्ध डेडे कोसवारा की मौत हो गई है। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, कोसवारा की 42 साल की उम्र में इंडोनेशिया के बांडुंग में 30 जनवरी की सुबह मौत हो गई है। कोसवारा 'लेवांडोवस्की लुट्ज डिसप्लेसिया' नाम की बीमारी से पीड़ित था।

इस बीमारी की वजह से उसके परिवार ने उससे दूरी बना ली थी। इस बीमारी में शरीर के हिस्से पेड़ की छाल की तरह फैलने और बढ़ने लगते हैं। 10 साल पहले पत्नी ने छोड़ दिया था कोसवारा की पत्नी ने इस गंभीर बीमारी की वजह से 10 साल पहले उससे नाता तोड़ लिया था। इसके बाद उसे कभी भी अपनी पत्नी और दो बच्चों का सपोर्ट नहीं मिला।

बताया जाता है कि कोसवारा कहा करता था कि जब वह इस घातक बीमारी से ठीक हो जाएगा तो अपने फैमिली बिजेनस को संभालेगा। वह कहता था कि क्या पता एक दिन उसे ऐसी लड़की मिले जो उसके साथ शादी करे और सारी उम्र उसका साथ निभाए लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई।

डाक्टरों के अनुसार उसके हाथ-पैर पेड़ जैसे हो जाने के कारण उनका वजन करीब पांच किलोग्राम रह गया था और कमजोरी के कारण वह खुद से खाना भी नहीं खा पाता था और न ही बोल पाता था।

अस्पताल में उसकी देखभाल नर्स किसी करती थी। नर्स का कहना है कि टाइम पास करने के लिए डेडे स्मोकिंग करता रहता था।

परिवार का सहारा नहीं मिला

डेडे कोसवारा को इस गंभीर बीमारी से पीडित होने के बाद अपनों ने भी छोड दिया। यहां तक की उसकी पत्नी भी और दो बच्चों ने भी उससे किनारा कर लिया। कोसवारा की बहन के मुताबिक वह अपने हाथों से खाना खाने में भी असमर्थ हो गया था। कमजोरी की वजह से वह बोल नहीं पाता था।

chat bot
आपका साथी