शरणार्थियों के वेश में यूरोप में घुस रहे हैं आतंकी: मर्केल

यूरोप में शरणार्थियों के वेश में घुस रहे आतंकियों को लेकर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने सभी को आगाह किया है। उन्‍होंने इनसे सतर्क रहने को भी कहा है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 08:34 PM (IST)
शरणार्थियों के वेश में यूरोप में घुस रहे हैं आतंकी: मर्केल

बर्लिन (रॉयटर)। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा है कि शरणार्थियों के वेश में लगातार आतंकवादी यूरोप का रुख कर रहेे हैं। शरणार्थियों के वेश में वह यूरोप में घुसने में सफल भी हो रहे हैं। उन्होंने इनसे सतर्क रहने को कहा है। उन्होंंने पूर्वी जर्मनी में एक रैली के दौरान कहा कि हाल की आतंकी घटनाओं के बाद यह बात साफ हो गई है कि यूरोप में शरणार्थियों के वेश में आतंकवादी भी घुस रहे हैंं। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन इनकी आड़ में अपने आतंकियों को यूरोप में भेजकर लगातार हमले करा रहे हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान करीब दस लाख शरणार्थियों ने जर्मनी का रुख किया है। यहां आने वालों में अधिकतर शरणार्थी वर्षों से गृहयुद्ध की आग में झुलस रहे सीरिया से हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में यूरोप में आतंकी घटनाओं में तेजी आइ हैै। पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुआ आतंकी हमला और फिर इस्तांबुल में हुआ आतंकी हमला इसका एक सीधा उदाहरण है। इन हमलों के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ रहा है। वहीं सीरिया में भी आईएस लोगों को मौत के घाट उतार रहा है। इसकी वजह से यहां से लोग मजबूरी में दूसरे देशों का रुख कर रहे हैं। इसमें तुर्की से लेकर दूसरे देशों में भी शरणार्थी लगातार पहुंच रहे हैं।

नैरोबी से पीएम का पाक पर वार, ‘राजनीतिक हथियार के रूप में हो रहा आतंकियों का इस्तेमाल’

chat bot
आपका साथी