अफगानिस्तान की राजघानी काबुल में इटली दूतावास पर रॉकेट से हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार की देर शाम इटली दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक ये हमला अफगानिस्तान और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के की तरफ से तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया की दिशा में बातचीत से ठीक एक दिन पहले किया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2016 12:21 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2016 08:10 AM (IST)
अफगानिस्तान की राजघानी काबुल में इटली दूतावास पर रॉकेट से हमला

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार की देर शाम इटली दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक ये हमला अफगानिस्तान और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के की तरफ से तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया की दिशा में बातचीत से ठीक एक दिन पहले किया गया है। हालांकि, इस रॉकेट हमले में अब तक घायलों की संख्या का पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने के दौरान काबुल में इस तरह की कई वारदातें अब तक हो चुकी हैं। इसके साथ ही, अभी ये भी तय नहीं हो पाया है कि इटली दूतवास के पास और भी कई विदेशी दूतावास है ऐसे में क्या इसी को निशाना बनाकर हमला किया गया या फिर निशाने पर कोई और था?

करीब हफ्ते पर पहले इस्लामाबाद में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, अमेरिका और चीन के अधिकारियों की बैठक के बाद दूसरी दौर की बैठक आज होनी है। जिसमें विद्रोहियों से बातचीत कर उसके समाधान के लिए रोडमैप तैयार करना है।

chat bot
आपका साथी