लंदन में उड़नतश्तरी देखने का दावा

यूनिवर्सिटी ऑफ पो‌र्ट्समाउथ के केरन मास्टर्स ने कहा, 'खींची गई तस्वीरों में दिन के चमकते आकाश में एक गहरे रंग का पिंड दिख रहा है। यह निश्चित तौर पर कोई खगोलीय पिंड नहीं है।' इस पिंड को देखने वाले एक स्थानीय निवासी ने कहा, 'पहले मुझे लगा कि यह कोई हवाई जहाज है, लेकिन यह बहुत तेजी से घूम रहा था।'

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 03:20 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 03:24 PM (IST)
लंदन में उड़नतश्तरी देखने का दावा

लंदन। पो‌र्ट्समाउथ में लोगों ने आसमान में एक उड़नतश्तरी (यूएफओ) देखने का दावा किया है। मौसम विभाग के लोगों का कहना है कि यह मौसम से जुड़ा कोई पिंड नहीं है।

यूनिवर्सिटी ऑफ पो‌र्ट्समाउथ के केरन मास्टर्स ने कहा, 'खींची गई तस्वीरों में दिन के चमकते आकाश में एक गहरे रंग का पिंड दिख रहा है। यह निश्चित तौर पर कोई खगोलीय पिंड नहीं है।' इस पिंड को देखने वाले एक स्थानीय निवासी ने कहा, 'पहले मुझे लगा कि यह कोई हवाई जहाज है, लेकिन यह बहुत तेजी से घूम रहा था।' एक अन्य व्यक्ति ने कहा, 'यह स्लेटी रंग का और गोल आकार का पिंड था। मुझे पता है कि यह एक उड़नतश्तरी जैसा आकार है और मैंने यही देखा था।' बहुत से लोगों ने ट्विटर पर भी उड़नतश्तरी को देखने का अनुभव साझा किया। हालांकि जानकारों ने इस बात से इन्कार किया है कि यह किसी एलियन का अंतरिक्ष यान था।

हाल में दिखे हैं और यूएफओ

-ग्रीस से कार्डिफ के लिए हवाई जहाज में सफर कर रहे एक यात्री ने 16 सितंबर की रात को जहाज के साथ-साथ घूमते यूएफओ देखने का दावा किया था। उसने अपने कैमरे से गोल घूमती चमकदार आकृतियों की तस्वीरें भी खींची थी।

- फ्लोरिडा में दो अलग-अलग स्थानों पर दो यूएफओ देखे गए। कई स्थानीय लोगों ने आसमान में तेजी से घूमती उड़नतश्तरियों को देखने का दावा किया था।

दुनिया के विभिन्न इलाकों से अक्सर इस तरह के पिंड को देखने की खबरें आती रहती हैं। हालांकि वैज्ञानिक अब तक इनके संबंध में कोई निश्चित दावा नहीं कर सके हैं।

पढ़ें : भारत-पाक की सीमा पर उड़नतश्तरी, सुखोई ने किया पीछा

पढ़ें : आस्ट्रेलिया में देखा गया यूएफओ

chat bot
आपका साथी