पाकिस्‍तान विद्रोही नेता, बलूच ने कहा- ‘भारत की मदद का करेंगे स्‍वागत’

पाकिस्‍तान विद्रोही गुट के प्रमुख ने कहा कि वे भारत से मिलने वाले मदद का स्‍वागत करेंगे।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 12:39 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 04:25 PM (IST)
पाकिस्‍तान विद्रोही नेता, बलूच ने कहा- ‘भारत की मदद का करेंगे स्‍वागत’

इस्लामाबाद (एएनआई)। पाकिस्तान के प्रांत बलूचिस्तान की आजादी के लिए लड़ रहे विद्रोही समूह के नेता ने कहा कि वे भारत से मिलने वाले आर्थिक व अन्य मदद का स्वागत करेंगे। बलूच नेता की यह बात पाकिस्तान के लिए मुश्किल पैदा कर देगी क्योंकि बलूचिस्तान की खराब परिस्थिति का दोष वह भारत को देता है।

अपने वीडियो इंटरव्यू में, बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख, अल्लाह नजर बलूच ने चीन की इकोनॉमिक कोरिडॉर पर हो रहे हमले पर भी निशाना साधा। 46 बिलियन डॉलर लागत वाली व्यापार मार्ग की योजना के तहत ऐसी उम्मीद है कि सड़कों, रेलवे और एनर्जी पाइपलाइंस के नेटवर्क के जरिए पाकिस्तान के अरब सागर के साथ पश्चिमी चीन को जोड़ा जाएगा। लगभग 50 वर्षीय बलूच नेता ने कहा, ‘हमारी चाहत है कि बलूच के समर्थन में केवल भारत नहीं बल्कि पूरी दुनिया आगे आए।‘

बलूच द्वारा भारतीय मदद की अपील से पाकिस्तान का यह संदेह गहरा हो सकता है कि विशाल दक्षिण पश्चिमी प्रांत में भारत ने दशकों पुराने मामले में हाथ डाल दिया है। कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमले में शहीद हुए 18 भारतीय जवान के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध खराब होते जा रहे हैं।

भारत के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में जारी प्रदर्शनों के खिलाफ पाकिस्तान ने आवाज उठायी और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हो रहे अशांति का आरोप लगाया। ऑटोमैटिक राइफल व बेल्ट में अन्य हथियारों से लैस, कुर्ता पजामा पहने बलोच ने बताया,’बलूच राष्ट्र को नैतिक समर्थन दिए जाने के भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का स्वागत करते हैं।‘ बलूच नेता के इस साक्षात्कार पर पाकिस्तान मिलिट्री की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है।

बलूचिस्तान पर ह्यूमन राइट्स वाच ने दिखाया आईना

पाक सेना ने बलूचिस्तान में बरपाया कहर, 43 लोगों को उतारा मौत के घाट

chat bot
आपका साथी