भारत-पाक विदेश सचिवों की 15 जनवरी को हो सकती है मुलाकात : अजीज

पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत-पाक विदेश सचिवों की मुलाकात 15 जनवरी को हो सकती है।अजीज ने शुक्रवार को संसद में दिए बयान में कहा कि कश्मीर और दुसरे अहम मुद्दें भी इस बातचीत का हिस्सा होंगे।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2016 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2016 02:12 PM (IST)
भारत-पाक विदेश सचिवों की 15 जनवरी को हो सकती है मुलाकात : अजीज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत-पाक विदेश सचिवों की मुलाकात 15 जनवरी को हो सकती है।अजीज ने शुक्रवार को संसद में दिए बयान में कहा कि कश्मीर और दूसरे अहम मुद्दे भी इस बातचीत का हिस्सा होंगे।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घोषणा पाकिस्तान ने भारत के एयरबेस में हुए पठानकोट हमले में जांच शुरू होने के बाद प्रतिक्रिया जाहिर की है। भारत ने साफ कहा है कि विदेशी सचिव स्तर की वार्ता पाकिस्तान द्वारा आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी निर्भर करती है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को एक अहम बैठक बुलाई थी जिसमें जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की संलिप्तता की जांच को लेकर इसमें विस्तार से चर्चा की गई।

गौरतलब है कि पठानकोट हमले के बाद पाक पीएम नवाज शरीफ ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर आश्वासन दिया था कि पाक अपनी तरफ से आतंकियों के खिलाफ त्वरित और उचित कार्रवाई करेगा।
हालांकि पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि भारत को ठोस सबूत पेश करने होंगे ताकि पाक एजेंसिया उचित कार्रवाई कर सके।

chat bot
आपका साथी