सिंध हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे को सेना ने छुड़ाया

सिंध हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सज्जाद अली शाह के बेटे अवैश को आतंकियों के शिकंजे से छुड़ा लिया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jul 2016 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jul 2016 09:37 PM (IST)
सिंध हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे को सेना ने छुड़ाया

कराची, रायटर : पाकिस्तानी सेना ने सिंध हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सज्जाद अली शाह के बेटे अवैश को आतंकियों के चंगुल से मुक्त करा लिया है। उन्हें खैबर पख्तूनख्वा के टांक शहर से छुड़ाया गया। मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे उन्हें परिवार के हवाले कर दिया गया। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जस्टिस सज्जाद अली को बधाई देते हुए सेना की तारीफ की है।

जस्टिस सज्जाद अली शाह के बेटे को 21 जून को कराची के एक सुपर मार्केट से अगवा किया गया था। सेना के प्रवक्ता जनरल असीम बाजवा के मुताबिक आतंकी अवैश शाह को गाड़ी से ले जा रहे थे। सोमवार देर रात तकरीबन दो बजे महमूद चौक स्थित सैन्य नाके पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच टांक के मुफ्ती मुठभेड़ हो गई। आतंकियों ने अवैश के जंजीर से हाथ-पैर बांध रखे थे।

पहचान उजागर होने से बचने के लिए अवैश को बुर्का पहनाने के अलावा उनके मुंह पर टेप लगा दिया था। अपहरण के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए गुट का हाथ बताया गया है। जस्टिस सज्जाद अली शाह ने बताया कि सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने तीन बजे तड़के अवैश को मुक्त कराने की जानकारी दी। इससे मार्च में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर दिवंगत सलमान तासीर के बेटे शाहबाज तासीर को मुक्त कराया था। दो महीने पहले अमेरिकी और अफगान सुरक्षाबलों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर गिलानी को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया था।

chat bot
आपका साथी