26/11 मामले में पाक कोर्ट में मजिस्ट्रेट की गवाही

किस्तान के आतंकवाद विरोधी कोर्ट में मुंबई आतंकी हमले के सिलसिले में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बुधवार को गवाही दी। कोर्ट 26/11 मामले में हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी सहित सात आरोपियों के खिलाफ सुनवाई कर रहा है। कानून की अवहेलना कर लखवी सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद

By Test1 Test1Edited By: Publish:Wed, 24 Jun 2015 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jun 2015 10:15 PM (IST)
26/11 मामले में पाक कोर्ट में मजिस्ट्रेट की गवाही

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी कोर्ट में मुंबई आतंकी हमले के सिलसिले में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बुधवार को गवाही दी। कोर्ट 26/11 मामले में हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी सहित सात आरोपियों के खिलाफ सुनवाई कर रहा है। कानून की अवहेलना कर लखवी सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं था।

अडियाला जेल में चल रही सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रेट अकरम अब्बासी ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने लखवी सहित सभी आरोपियों के खिलाफ दो गवाहों के बयान दर्ज किए थे। उन्होंने कहा कि कोर्ट के समक्ष पेश दोनों के बयान हू-ब-हू वही हैं, जो उन्होंने दर्ज किए थे। बयान दर्ज कराने के लिए एक और मजिस्ट्रेट को समन जारी किया गया था, किंतु वह दुर्घटना की वजह से पेश नहीं हुए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी।

पेशी से छूट की इजाजत पर फैसला न होने के बावजूद लश्कर कमांडर लखवी सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं था। उसे गत 10 अप्रैल को अडियाला जेल से रिहा गया था। कानून के अनुसार, कोर्ट में सुनवाई के दौरान जमानत पर छूटे आरोपी की उपस्थिति अनिवार्य है।

कोर्ट ने सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करने का फैसला किया है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अप्रैल में 26/11 मामले की सुनवाई दो महीने में पूरा करने का कोर्ट को आदेश दिया था। दो महीने की समय सीमा पूरी हो जाने के बावजूद मुकदमे में तेजी नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी