भारत के जवाब से बौखलाया पाक, बोला-हमले नहीं करेंगे बर्दाश्त

जिओ न्यूज के अनुसार नियंत्रण रेखा पर हालात की समीक्षा के लिए शरीफ ने विदेश मामलों के अपने सलाहकार सरताज अजीज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ और आइएसआइ के मुखिया जनरल रिजवान अख्तर के साथ बैठक की।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Thu, 24 Nov 2016 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Nov 2016 07:36 PM (IST)
भारत के जवाब से बौखलाया पाक, बोला-हमले नहीं करेंगे बर्दाश्त

इस्लामाबाद, प्रेट्र : नियंत्रण रेखा पर भारत के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान सकते में है। बौखलाहट में वह धमकी पर उतर आया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि नागरिकों पर हमले वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं, वायु सेना प्रमुख सोहेल अमान ने कहा है कि भारत ने यदि संयम नहीं दिखाया तो वे आक्रामक जवाब देने में सक्षम है। दोनों की टिप्पणी पाकिस्तान के उस दावे के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया था कि भारतीय सेना की गोलाबारी में उसके नौ नागरिक और तीन जवान मारे गए हैं।

जिओ न्यूज के अनुसार नियंत्रण रेखा पर हालात की समीक्षा के लिए शरीफ ने विदेश मामलों के अपने सलाहकार सरताज अजीज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ और आइएसआइ के मुखिया जनरल रिजवान अख्तर के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत के आक्रामक व्यवहार को लेकर पाकिस्तान ने काफी संयम दिखाया है, लेकिन वह अपने नागरिकों पर हमले बर्दाश्त नहीं करेगा।

कश्मीर को अधूरा एजेंडा बताते हुए शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इस मुद्दे को उठाता रहेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से 'भारत की ओर से जानबूझकर बढ़ाए गए' तनाव को कम करने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने की मांग की है।

दूसरी ओर, एयर चीफ मार्शल सोहेल अमान ने कहा कि भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिल्कुल चिंतित नहीं है। 'युद्ध का अनुभव' रखने वाली उसकी सेना आक्रामक जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। वे इस्लामाबाद में चल रहे नौवें अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता, लेकिन इस तरह के दबाव को नजरंदाज भी नहीं कर सकता। बेहतर होगा कि भारत संयम दिखाए और तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मसले का हल करें।

इस बीच, पाकिस्तान के नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्लाह ने कहा है कि यदि भारतीय पनडुब्बी ने दोबारा उनके जलक्षेत्र में प्रवेश किया तो उसका जवाब दिया जाएगा। पिछले सप्ताह पाकिस्तानी नौसेना ने अपने क्षेत्र में भारतीय पनडुब्बी के घुसने का दावा किया था, जिसे भारतीय नौसेना ने खारिज कर दिया था।

chat bot
आपका साथी