आतंकी बुरहान वानी की मौत पर रोया पाकिस्तान, पीएम शरीफ ने की निंदा

हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत को आड़े हाथों लिया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Mon, 11 Jul 2016 02:45 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jul 2016 03:02 PM (IST)
आतंकी बुरहान वानी की मौत पर रोया पाकिस्तान, पीएम शरीफ ने की निंदा

इस्लामाबाद, (पीटीआई)। कश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत पर पाकिस्तान ने भारत पर निशाना साधा है। पाकिस्तान की तरफ से घाटी में नागरिकों पर ‘अत्यधिक बल प्रयोग’ और ‘दमनकारी उपायों’ की भी निंदा की है।

कश्मीर में नागरिकों की मौत पर चुप्पी के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को विपक्ष की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। देर रात उन्होंने एक बयान जारी कर भारतीय सुरक्षाबलों की निंदा की है।

नवाज शरीफ के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि “पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को कश्मीरी आतंकी बुरहान वानी समेत घाटी के अन्य नागरिकों के भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों के हाथों मारे जाने पर उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है।”

कश्मीर हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 24, राजनाथ ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

उन्होंने कहा कि वानी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ ‘अत्यधिक और गैरकानूनी ढंग से बल प्रयोग किया गया है जो निंदनीय है।’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह के दमनकारी कदम जम्मू-कश्मीर की जनता को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों के आलोक में आत्म निर्णय के उनके अधिकारों का इस्तेमाल करने से विचलित नहीं कर सकते हैं।’

कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को नजरबंद किए जाने पर चिंता जाहिर करते हुए शरीफ ने कहा कि भारत को अपने मानवाधिकार दायित्व और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन करना चाहिए।

उमर खालिद ने आतंकी बुरहान वानी को बताया 'क्रांतिकारी', ABVP भड़की

chat bot
आपका साथी