चीनी शहर में दो सौ साल की सबसे भीषण बारिश

चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंगदोंग के एक शहर में 200 साल की सबसे भारी बारिश हुई। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई और चार लापता हो गए हैं

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Sun, 22 May 2016 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 23 May 2016 06:06 AM (IST)
चीनी शहर में दो सौ साल की सबसे भीषण बारिश

बीजिंग, प्रेट्र। चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंगदोंग के एक शहर में 200 साल की सबसे भारी बारिश हुई। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई और चार लापता हो गए हैं। इस रिकार्ड बारिश के चलते करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

प्रांतीय बाढ़ और सूखा राहत मुख्यालय के अनुसार, गुआंगदोंग के माओमिंग काउंटी में एक छोटे शहर शिनयी में भारी बारिश हुई। महज छह घंटे में 429.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। प्रांतीय सिविल अफेयर डिपार्टमेंट ने आपात स्थिति घोषित कर दिया है। शिनयी के लिए बचाव टीमों को रवाना किया गया है। सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि आपदा प्रभावित इलाके के लिए भेजी गई राहत सामाग्री में 200 टेंट और दस टन चावल भी है। भारी बारिश शनिवार दोपहर में शुरू हुई थी और शाम को बंद हुई। अधिकारियों ने इस पहाड़ी इलाके में और भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

श्रीलंका में अब भी 118 लोग लापता

कोलंबो : श्रीलंका में भारी बरसात, भूस्खलन और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। अभी भी 118 लोग लापता बताए जा रहे हैं। श्रीलंका में पिछले 25 साल में सबसे भारी बारिश हुई। सेना और बचाव टीमों ने सर्वाधिक प्रभावित जिले केगले से और 13 शवों को बरामद किया है।

उग्रवादी हमले में मणिपुर में असम राइफल्स के 6 जवान शहीद

स्टिंग सीडी मामले में सीबीआइ ने हरीश रावत को किया तलब

chat bot
आपका साथी