अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को है इस बात का मलाल

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को ताजमहल ना देख पाने का मलाल है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट के अनुसार राष्ट्रपति को यह अच्छा नहीं लगा था। वह मिशेल के साथ राष्ट्रपति रहते हुए ताजमहल देखना चाहते थे।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 03:36 PM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 06:44 AM (IST)
अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को है इस बात का मलाल

वाशिंगटन, (पीटीआई)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को भारत दौरे में ताजमहल न देख पाने का मलाल है। यह अनुभव उन्हें बुरा लगा। ओबामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर सन 2015 के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए पत्नी मिशेल के साथ भारत आए थे। उनका पत्नी के साथ आगरा जाकर प्रेम के प्रतीक ताजमहल को देखने का कार्यक्रम था लेकिन अचानक अड़चन खड़ी हो जाने से उनका वहां जाना रद हो गया। इसके बाद ओबामा सऊदी अरब के शाह अब्दुल्ला के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए रियाद रवाना हो गए थे।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट के अनुसार राष्ट्रपति को यह अच्छा नहीं लगा था। वह मिशेल के साथ राष्ट्रपति रहते हुए ताजमहल देखना चाहते थे। इसीलिए ताजमहल देखने का कार्यक्रम पहले से तय था। लेकिन एक बार फिर उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई। राष्ट्रपति के रूप में ओबामा का भारत का संभवत: वह आखिरी दौरा था। राष्ट्रपति का उनका कार्यकाल 20 जनवरी, 2017 को पूरा होगा।

ताज में चढ़ेगी 870 मीटर लंबी सतरंगी चादर

chat bot
आपका साथी