पीएम मोदी के तोहफे को अपने सिर बांध नवाज शरीफ ने निभाई दोस्ती

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के तोहफे को अपने सिर पर सजा कर 'दोस्ती पर भरोसे' का संकेत दिया। नातिन मेहरुन्निसा की शादी के बाद रविवार को दिए गए वलीमा (रिसेप्शन) के दौरान नवाज के सिर पर मोदी का दिया गुलाबी रंग का राजस्थानी...

By Manish NegiEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2015 12:18 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2015 10:20 AM (IST)
पीएम मोदी के तोहफे को अपने सिर बांध नवाज शरीफ ने निभाई दोस्ती

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के तोहफे को अपने सिर पर सजा कर 'दोस्ती पर भरोसे' का संकेत दिया। नातिन मेहरुन्निसा की शादी के बाद रविवार को दिए गए वलीमा (रिसेप्शन) के दौरान नवाज के सिर पर मोदी का दिया गुलाबी रंग का राजस्थानी साफा सजा था। जन्मदिन मुबारक कहने के लिए यहां पहुंचे मोदी ने शरीफ को यह साफा भेंट में दिया था। इस मुलाकात के एक दिन बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की नातिन की शादी थी।

जटी उमरा में स्थित शरीफ के निवास रायविंद पैलेस के सूत्रों ने बताया शरीफ को यह 'भारतीय राजस्थानी गुलाबी साफा' शुक्रवार को यहां आए भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने दी थी। पीएमएल-एन सूत्र ने कहा, 'मोदी द्वारा तोहफे में दिया साफा बांध कर शरीफ ने पड़ोसी मुल्क के प्रति अपने इरादे को दर्शाया है। मोदी के बहुमूल्य तोहफे को इज्जत भी दी है।'

मरयम नवाज की पुत्री मेहरुन्निसा की शादी मशहूर उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे रहील मुनीर के साथ हुई है। मरयम नवाज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की बेटी हैं। शुक्रवार की शाम जब मोदी रायविंद पैलेस पहुंचे थे तब सबसे पहले चौधरी मुनीर ने ही उनसे हाथ मिलाया था। मोदी ने शरीफ को नातिन की शादी की बधाई भी दी थी।

रविवार को वलीमा में 2000 अतिथि आए थे। इनमें सऊदी अरब से आए अतिथियों के अलावा कुछ वीवीआइपी भी शामिल थे। मेहरुन्निसा और रहील दोनों ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से शिक्षा प्राप्त की है। सूत्रों ने बताया कि अगले महीने यूएई और ब्रिटेन में भी वलीमा दिया जाएगा। यहां दिए गए वलीमा में शरीफ के कई दोस्त नहीं आ सके।

ब्रिटेन के दर्जियों ने सिला था शादी का जोड़ा :

इस शादी के लिए दुल्हन और उसके रिश्तेदारों के कपड़े सिलने का काम ब्रिटेन के दर्जियों को सौंपा गया था। इस शादी की रस्में बिलकुल पारिवारिक लोगों के बीच तक ही सीमित रही। इसके बावजूद जिस तरह शरीफ के बड़े बेटे हुसैन की 1990 में हुई शादी की कुछ तस्वीरें मीडिया में आई थी उसी तरह इस बार भी कुछ फुटेज मीडिया में आए।

chat bot
आपका साथी