पाक में हफ्ते में दो बार होगी मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई

पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधी कोर्ट में अब मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई हफ्ते में दो बार होगी। सुनवाई में तेजी लाने के लिए यह कदम उठाया गया है। हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी सहित सात आतंकियों पर इस मामले में केस चल रहा है।

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2015 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2015 02:21 PM (IST)
पाक में हफ्ते में दो बार होगी मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधी कोर्ट में अब मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई हफ्ते में दो बार होगी। सुनवाई में तेजी लाने के लिए यह कदम उठाया गया है। हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी उर रहमान लखवी सहित सात आतंकियों पर इस मामले में केस चल रहा है।

दरअसल, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मुकदमे की सुनवाई दो महीने में पूरी करने के आदेश दिए थे। इसे देखते हुए सुनवाई को हफ्ते में दो बार करने का फैसला किया गया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि सुनवाई दो महीने में पूरी नहीं होने पर लखवी की जमानत रद्द कर दी जाएगी।

लखवी के वकील राजा रिजवान अब्बासी ने बताया कि सुनवाई हर बुधवार और गुरुवार को होगी। इससे पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट अप्रैल में भी एंटी टेररिज्म कोर्ट से सुनवाई दो महीने में पूरी करने को कह चुकी है। मगर, वह अवधि 15 जून को निकल जाने के बाद फिर दो महीने का समय दिया गया है।

पढेंः लखवी के बाहर रहते पाक से वार्ता नहीं

chat bot
आपका साथी