तुर्की में एयरपोर्ट पर कुर्द विद्रोहियों का रॉकेट हमला

चार रॉकेट परिसर में स्थित पुलिस चौकी के पास खाली स्थान पर गिरे। इस हमले में किसी के मरने या घायल होने की खबर नहीं है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 04:46 PM (IST)
तुर्की में एयरपोर्ट पर कुर्द विद्रोहियों का रॉकेट हमला

इस्तांबुल, एएफपी। तुर्की के दियारबाकिर शहर के एयरपोर्ट पर कुर्द आतंकियों ने शनिवार को रॉकेटों से हमला किया। हमले में एयरपोर्ट में मौजूद यात्री बाल-बाल बचे।

चार रॉकेट परिसर में स्थित पुलिस चौकी के पास खाली स्थान पर गिरे। इस हमले में किसी के मरने या घायल होने की खबर नहीं है। हां, रॉकेट के तेज धमाकों से आसपास की इमारतों के कांच टूट गए। धमाकों की आवाज दूर तक सुनी गई। हमले के लिए कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) को जिम्मेदार माना गया है। वह अलग राष्ट्र की मांग को लेकर तुर्की में तीन दशक से सशस्त्र कार्रवाई कर रहा है। धमाकों के बाद एयरपोर्ट की तरह आने वाली सड़कें बंद कर दी गईं और एयरपोर्ट को भी बंद करके उड़ानों को अन्य शहरों के लिए मोड़ दिया गया।

बमबारी में 20 नागरिक मारे गए

सीरिया के सीमावर्ती इलाके में आइएस और कुर्द विद्रोहियों के खिलाफ चल रही तुर्की की कार्रवाई में 20 नागरिकों के मारे जाने और 50 के घायल होने की खबर है। ये लोग लड़ाकू विमानों की बमबारी और टैंकों की गोलाबारी में मरे व घायल हुए। एक अन्य घटनाक्रम में पता चला है कि सीरिया में कुर्द छापामारों पर तुर्की की सेना ही कार्रवाई नहीं कर रही बल्कि तुर्की के ही समर्थन से निजी संगठनों के लड़ाके भी कुर्दो से लड़ रहे हैं। यह जानकारी कुर्दो के नेतृत्व वाले सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स ऑफ जाराब्लूस ने दी है।

पढ़ें- तुर्की में पूर्व राष्ट्रपति के सलाहकार समेत तीन गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी