भारत में जिहाद फैलाने के नाम पर मस्जिद के बाहर चंदा मांग रहे हैं आतंकी

जैकब लाइन इलाके में मौजूद मस्जिद के बाहर जैश के आतंकी लोगों को रोक-रोककर कह रहे हैं कि इस्लाम के मुजाहिद्दीनों की मदद करें ताकि वो कश्मीर के लिए भारत में जिहाद कर सके

By Atul GuptaEdited By: Publish:Tue, 05 Jul 2016 10:45 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2016 03:00 PM (IST)
भारत में जिहाद फैलाने के नाम पर मस्जिद के बाहर चंदा मांग रहे हैं आतंकी

नई दिल्ली। भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इन दिनों भारत में आतंक फैलाने के लिए कराची की मस्जिद के बाहर चंदा जमा कर रहा है। मस्जिद के बाहर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी लोगों से रमजान के पवित्र महीने में चंदा देने को कह रहे हैं ताकि वो भारत और अफ्गानिस्तान में आतंकियों को भेजकर जिहाद कर सके।

कराची के जैकब लाइन इलाके में मौजूद मस्जिद के बाहर जैश के आतंकी लोगों को रोक-रोककर कह रहे हैं कि इस्लाम के मुजाहिद्दीनों की मदद करें ताकि वो कश्मीर के लिए भारत में जिहाद कर सके और अमेरिका के खिलाफ अफगानिस्तान में जिहाद कर सके।

इसके अलावा फंड इकट्ठा करने के लिए जैश के आतंकी जामिया उलूम-ए-इस्लामी सेमिनार में भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि जैश-ए-मोहम्मद के बहादुरों की मदद करें जोकि अल्लाह और इस्लाम की जीत के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। इस सेमिनार का एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर और कारी सैफुद्दीन अख्तर भारत के खिलाफ आग उगलता नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि जामिया उलूम-ए-इस्लामी में पढ़ा उत्तर प्रदेश का समी-उल-हक उर्फ आसिम उमर भारत में अल-कायदा का सरगना है जोकि कराची के बाहर से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। पिछले हफ्ते ही अमेरिका ने उसे आतंकियों की सूची में शामिल किया है।

आइएएस-आइपीएस को जान से मारने की अपील

शुक्रवार को आसिम उमर ने ईद के मौके पर भारतीय मुस्लिम नौजवानों को दिए ऑनलाइन संदेश में कहा था कि उन्हें भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को निशाना बनाना चाहिए जोकि सांप्रदायिक दंगों के दौरान हिंदुओं को बचाते हैं।

गौरतलब है कि 2002 में भारतीय संसद पर हमले के बाद से जैश-ए-मोहम्मद पर प्रतिबंध लगा हुआ है लेकिन पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी और उनके सरगना मोलाना मसूद अजहर को खुलेआम घुमते देखा जा सकता है और उसे सेना और पुलिस द्वारा कड़े सुरक्षा घेरे में रखा जाता है।

पढ़ें- विमान पर चिल्लाने लगा ‘अल्लाह-हो-अकबर’, हुई कैद

chat bot
आपका साथी