ढाका आतंकी हमले की आइएस ने ली जिम्मेदारी, बांग्लादेश का इंकार

बांग्लादेश में शनिवार को शिया जुलूस के दौरान आतंकी हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन आईएस ने ली है। जुलूस के दौरान फेंके गए बम से एक लड़के की मौत हो गई थी, जबकि 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। बांग्लादेश में पिछले एक महीने में तीन आतंकी

By Test2 test2Edited By: Publish:Sun, 25 Oct 2015 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2015 02:31 PM (IST)
ढाका आतंकी हमले की आइएस ने ली जिम्मेदारी, बांग्लादेश का इंकार

ढाका। बांग्लादेश में शनिवार को शिया जुलूस के दौरान आतंकी हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन आईएस ने ली है। जुलूस के दौरान फेंके गए बम से एक लड़के की मौत हो गई थी, जबकि 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। बांग्लादेश में पिछले एक महीने में तीन आतंकी वारदातों में आईएस ने शामिल होने का दावा किया है। आईएस ने एक इटैलिन व जापानी युवक के मारने के ठीक एक हफ्ते के बाद आतंकी कार्रवाई को अंजाम दिया।

मौके पर मौजूद लोगों व पुलिस के मुताबिक. हमला उस वक्त हुआ था जब करीब 20 हजार लोग 17वीं सदी की बनी शिया धर्मस्थल हुस्नी दालान के बाहर इकट्ठा हुए थे। बताया जा रहा है कि सुन्नी बहुल बांग्लादेश में पहली बार शियाओं से जुड़े धर्मस्थल पर हमला किया गया।

हालांकि बांग्लादेश के गृहमंत्री ने आईएस के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। उनके मुताबिक, ये आतंकी हमला नहीं था। बांग्लादेश को अस्थिर करने के लिए कुछ स्थानीय लोगों की शरारत थी।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की भर्ती के लिए आईएस दे रहा १० हजार है डॉलर-यूएन

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने ब्लॉक की आईएस से जुड़ी दो वेबसाइट

chat bot
आपका साथी