दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स सिर्फ 640 रुपए की घड़ी पहनते हैं।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Sat, 22 Apr 2017 10:04 AM (IST) Updated:Sat, 22 Apr 2017 11:01 AM (IST)
दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें
दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें

नई दिल्ली (जेएनएन)। दुनिया के सबसे अमीर शख्स के बारे में ये बातें जानकर आपको जरुर हैरानी होगी। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स कोई लाख और करोड की नहीं बल्कि महज 640 रुपए की केसियो ब्रांड की घड़ी पहनते हैं। इतना ही नहीं हमारी और आपकी तरह ये मैक्डॉन्ल्ड जाकर बर्गर भी खाना पसंद करते हैं।

दरअसल ब्रिटेन के एक अखबार में दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने ये खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने ये घड़ी पहनी थी तभी से वे चर्चा में बने हुए हैं। साक्षात्कार में उन्होंने अपने पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें साझा की। उन्होंने बताया कि वे और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अपने तीनों बच्चों को 14 साल की उम्र तक स्मार्टफोन का उपयोग ना करने की अनुमति नहीं दी थी। लेकिन बच्चों के लिए स्मार्टफोन के इस्तेमाल करने के लिए एक समय सीमा तय कर दी है। इसके अलावा घर पर खाने के समय भी कड़े नियम लागू कर रखें हैं, इस दौरान स्मार्टफोन के उपयोग पर सख्त पाबंदी लगा रखी है।

वे कहते हैं कि उन्होंने घर पर 'नो स्क्रीन टाइम' का नियम बना रखा है जिससे बच्चों की दिनचर्या पर प्रभाव ना पड़े और वे एक अच्छी नींद ले सकें। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक का मानना है कि बच्चों के लिए तकनीक खास तौर से स्मार्टफोन के उपयोग की एक सीमा तय होना चाहिए। मालूम हो कि बिल गेट्स की वर्तमान अनुमानित संपत्ति 5,568 अरब रुपए (87 अरब डॉलर) है। बिल और मेलिंडा तीन बच्चों जेनिफर (20), रोरी (17) और फोब (14) के माता-पिता हैं।

chat bot
आपका साथी