ऑस्ट्रेलिया में भारतीय परिवार पर नस्ली हमला

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया में रह रहे एक भारतीय व्यापारी ने दावा किया है कि दो लोगों ने उसके परिवार पर हमला किया, नस्ली गाली दी और झगड़ा किया। क्वींसलैंड प्रांत में इप्सविच इलाके में 'इंडियन महफिल' नामक रेस्तरां चलाने वाले भारतीय व्यापारी राज शर्मा ने आरोप लगाया है कि उसके रेस्तरां के बाहर दो लोगों ने उसे, उसकी पत्‍‌नी औ

By Edited By: Publish:Thu, 26 Jun 2014 12:56 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jun 2014 04:19 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय परिवार पर नस्ली हमला

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया में रह रहे एक भारतीय व्यापारी ने दावा किया है कि दो लोगों ने उसके परिवार पर हमला किया, नस्ली गाली दी और झगड़ा किया।

क्वींसलैंड प्रांत में इप्सविच इलाके में 'इंडियन महफिल' नामक रेस्तरां चलाने वाले भारतीय व्यापारी राज शर्मा ने आरोप लगाया है कि उसके रेस्तरां के बाहर दो लोगों ने उसे, उसकी पत्‍‌नी और दो बच्चों को नस्ली गाली दी और झगड़ा किया। पुलिस ने दोनों आरोपी हमलावरों की पहचान कर ली है, जिसमें से एक 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। बाद में उसे जमानत मिल गई। दूसरे आरोपी को भी कानून उल्लंघन नोटिस जारी किया गया है।

इप्सविच के काउंसर एंड्रयू एंटोनियोली का कार्यालय इंडियन महफिल के सड़क की दूसरी तरफ है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के हमले अस्वीकार्य हैं। यह घटना नस्लवाद, भाषा की दृष्टिकोण से परेशान करने वाली है।

शर्मा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तीन लोग सेंट पॉल चर्च के निकट पहाड़ी पर बैठे थे। तभी रेस्तरां के बरामदे में मौजूद उनके परिवार पर उन्होंने नस्ली टिप्पणी और गालियां देनी शुरू कर दी। जब रेस्तरां के एक कर्मचारी ने बाहर निकलकर बीच-बचाव करने की कोशिश की तो वे मारपीट पर उतारू हो गए। तब मैं अपनी पत्नी और बच्चों को अंदर ले गया और पुलिस को इसकी सूचना दी।

पढ़ें : सिख टैक्सी ड्राइवर पर नस्ली हमले में दंपति को सजा

chat bot
आपका साथी