US: भारतीय की गोली मारकर हत्या, हत्यारा बोला- निकल जाओ मेरे देश से

अमेरिका के कानसस में एक भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 09:22 AM (IST) Updated:Fri, 24 Feb 2017 10:34 AM (IST)
US: भारतीय की गोली मारकर हत्या, हत्यारा बोला- निकल जाओ मेरे देश से
US: भारतीय की गोली मारकर हत्या, हत्यारा बोला- निकल जाओ मेरे देश से

वाशिंगटन (जेएनएन)। अमेरिका के कानसस शहर में एक भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, भारतीय पर गोली चलाने से पहले हत्यारे ने चिल्लाते हुए कहा 'गेट आउट ऑफ माइ कंट्री (मेरे देश से निकल जाओ)।

अंग्रेजी अखबार टीओआई के अनुसार, घटना में इंजीनियर का साथी भी घायल हो गया जिसे गंभीर हालत में में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वाले भारतीय इंजीनियर का नाम 32 वर्षीय श्रीनिवास कुचिभोतला (32) के रूप में हुई है। श्रीनिवास मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले थे। हत्यारे की पहचान 51 साल के एडम के रूप में हुई है जो नौसेना से जुड़ा था। 

यह भी पढ़ें- चीन ने भारत के साथ रणनीतिक वार्ता पर जताई खुशी, मसूद अजहर पर भारत सख्त

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इंजीनियर की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं। उन्होंने लिखा कि पीड़ित के परिवार को हर तरह की मदद दी जाएगी

Shocked at shooting incident in Kansas in which Srinivas Kuchibhotla has been killed. My condolences to bereaved family: EAM Sushma Swaraj pic.twitter.com/sKKBgURTos — ANI (@ANI_news) February 24, 2017

घटना की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित भारतीय परिवारों की मदद करने के लिए ह्यूस्टन स्थित इंडियन कौंसुलेट के दो अफसर कैंजस शहर पहुंचे। खबरों के मुताबिक, आरोपी नशे में था और लगातार नस्लभेदी टिप्पणियां कर रहा था। जब बार से जुड़े कर्मचारी ने उसे रोका तो वह चिल्लाया, मेरे देश से निकल जाओ। इसके बाद उसने फायरिंग शुरू कर दी।

श्रीनिवास, अमेरिकी मल्टीनेश्नल कंपनी गार्मिन इंटरनेश्नल में काम करते हैं जो जीपीएस सिस्टम बनाती है। वह 2014 में इस कंपनी में शामिल हुए थे और उनकी पत्नी सुनयना दुमाला भी कनसास में ही एक टैक्नॉलोजी कंपनी में काम करती हैं।

chat bot
आपका साथी