पनामा पेपर्स पर शरीफ की सफाई, कहा- अगर दोषी हुआ तो दूंगा इस्तीफा

पनामा पेपर्स लीक मामले में पाक पीएम नवाज शरीफ ने कहा अगर आरोप साबित हुए तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Apr 2016 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 22 Apr 2016 09:46 PM (IST)
पनामा पेपर्स पर शरीफ की सफाई, कहा- अगर दोषी हुआ तो दूंगा इस्तीफा

इस्लामाबाद, (पीटीआई)। पनामा पेपर्स मामले में अपना नाम सामने आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस पर सफाई पेश की है। नवाज शरीफ ने कहा 'मुझ पर टैक्स चोरी के आरोप लगाने वालों को मैं चुनौती देता हूं, हिम्मत है तो वो सबूत पेश करे। अगर आरोप साबित हुए तो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा।'

नवाज शरीफ ने कहा कि अगर मुझपर आरोप सही साबित होते हैं तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं अल्लाह के बाद मैं केवल पाकिस्तान के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खात्मे में विश्वास रखती है। हमारा खानदान एक-एक पैसे का हिसाब देता रहा है।

नवाज ने कहा कि पनामा लीक्स पर हमने खुद जांच कमेटी बनाने का ऐलान किया। मैंने आज इन्क्वायरी कमिशन बनाने के आदेश दे दिए हैं। मैंने चीफ जस्टिस को जांच के लिए कमेटी बनाने के लिए लेटर लिखने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि नवाज शरीफ का ये बयान चुनाव आयोग द्वारा संपत्ति ब्योरे के आंकड़े पेश करने के एक दिन बाद आया है। प्रधानमंत्री ने कानून के अनुसार आयोग को 2015 के लिए अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी। उनकी निजी संपत्ति एक अरब से बढ़कर दो अरब रुपये हो गई है। इतनी बड़ी वृद्धि महज चार सालों में हुई है।

पाकिस्तान के सबसे अमीर नेताओं में है नवाज शरीफ, जानिए, इनकी संपत्ति

chat bot
आपका साथी