पाकिस्तान में मंदिर ही नहीं, कई ¨हदुओं के घर भी गिरेंगे

पाकिस्तान के रावलपिंडी में 79 साल पुराना एक मंदिर ही नहीं गिराया जा रहा बल्कि कई ¨हदुओं के घर भी गिराए जा रहे हैं। डॉन आनलाइन के अनुसार, चकलाला छावनी में बना महर्षि वाल्मीकि मंदिर इस इलाके में बनाए जा रहे शिक्षा संस्थान और रिहायशी परिसर बनाने के लिए गिराया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 04:06 PM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर ही नहीं, कई ¨हदुओं के घर भी गिरेंगे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रावलपिंडी में 79 साल पुराना एक मंदिर ही नहीं गिराया जा रहा बल्कि कई ¨हदुओं के घर भी गिराए जा रहे हैं।

डॉन आनलाइन के अनुसार, चकलाला छावनी में बना महर्षि वाल्मीकि मंदिर इस इलाके में बनाए जा रहे शिक्षा संस्थान और रिहायशी परिसर बनाने के लिए गिराया जा रहा है। मंदिर के आसपास कई ¨हदुओं के घर भी हैं, उनका भी गिराया जाना तय माना जा रहा है। दरअसल इस इलाके में ¨हदुओं की बड़ी आबादी रहती है।

क्षेत्र के ग्रेसी लाइंस के ब्लॉक 141 में रहने वाले निवासियों को 12 अगस्त को दस दिनों में इलाका खाली करने का नोटिस दिया गया। घर और मंदिर खोने के डर से यहां रहने वालों ने सिविल कोर्ट में याचिका दायर कर नोटिस के खिलाफ 21 अगस्त तक का स्टे ले लिया था। बाद में अदालत ने उन्हें 13 सितंबर तक की राहत दे दी।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा है कि पूरे मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाया जाएगा। उन्होंने ¨हदुओं को भरोसा दिलाया है कि वे विस्थापित होकर जहां भी रहने जाएंगे, वहां नया मंदिर बनाया जाएगा। पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी से राष्ट्रीय असेंबली के सदस्य आइ एम भंडारा के मुताबिक, यह गरीब ¨हदुओं का इलाका है। वे यहां 82 सालों से रह रहे हैं, उन्हें यहां से इस तरह से जाने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए।

पढ़ें: चर्च बना मंदिर, 60 ईसाई फिर बने हिंदू

chat bot
आपका साथी