पूर्वी चीन घने कोहरे की चपेट में, हाइवे और हवाई अड्डे बंद

पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के कई हिस्सों में शनिवार को घना कोहरा छाया रहा। इससे कई हाइवे और हवाई अड्डे अस्थाई रूप से बंद करने पड़े। कई उड़ानें भी प्रभावित हुई। वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंच जाने के कारण लोगों का सामान्य जन जीवन बुरी तरह से

By Murari sharanEdited By: Publish:Sat, 22 Nov 2014 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 07:05 PM (IST)
पूर्वी चीन घने कोहरे की चपेट में, हाइवे और हवाई अड्डे बंद

बीजिंग। पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के कई हिस्सों में शनिवार को घना कोहरा छाया रहा। इससे कई हाइवे और हवाई अड्डे अस्थाई रूप से बंद करने पड़े। कई उड़ानें भी प्रभावित हुई। वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंच जाने के कारण लोगों का सामान्य जन जीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है।

प्रांतीय मौसम विभाग ने शनिवार सुबह घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था। प्रांत के उत्तर पश्चिम और उत्तरी इलाके में दृश्यता घटकर 500 मीटर से भी कम रह गई। बीजिंग में वायु प्रदूषण की चेतावनी के लिए चार तरह के अलर्ट जारी किए जाते हैं। रेड अलर्ट वायु प्रदूषण का सबसे गंभीर स्तर बताता है। इसके बाद ओरेंज, येलो और ब्लू अलर्ट आते हैं। यह प्रणाली पिछले साल लागू की गई थी। अभी तक वायु प्रदूषण को लेकर रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

परिवहन अधिकारियों ने बताया कि शेडोंग में 11 हाईवे के 70 टोल स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। कम दृश्यता के कारण हवाई अड्डों पर उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। अब तक 20 उड़ानों को रद किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी