मासूम को चाकू पकड़ाकर गर्दन काटना सिखा रहा आईएस

बीते सालभर से बर्बरता के लिए कुख्‍यात आतंकी संगठन आइएस का नया वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में आइएस आतंकी एक मासूम बच्‍चे को चाकू से गर्दन काटना सिखा रहा है। एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, आइएस द्वारा जारी किए गए

By Manoj YadavEdited By: Publish:Sun, 23 Aug 2015 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2015 12:06 AM (IST)
मासूम को चाकू पकड़ाकर गर्दन काटना सिखा रहा आईएस

इराक। बीते सालभर से बर्बरता के लिए कुख्यात आतंकी संगठन आइएस का नया वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में आइएस आतंकी एक मासूम बच्चे को चाकू से गर्दन काटना सिखा रहा है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, आइएस द्वारा जारी किए गए वीडियो में एक बच्चे के हाथ में चाकू नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि आइएस के कुख्यात आतंकी ने बच्चे को चाकू दिया है।

वीडियो के मुताबिक, आतंकी मासूम को चाकू की मदद से एक टेडी बियर के गर्दन को काटने के लिए कहता है। इसके बाद मासूम चाकू से टेडी बियर की गर्दन को काट देता है और खुश होकर कैमरे के सामने आतंकियों की तरह चाकू को लहराता है। इसके साथ ही मासूम बच्चे के पीछे आइएस का झंडा भी नजर आ रहा है।

तकरीबन एक मिनट के इस वीडियो में मासूम ने अल्लाह-अकबर के नारे भी लगाए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि आखिरकार यह वीडियो किस शहर में बनाया गया है। लेकिन आइएस के इस बर्बर चेहरे के सामने आने से पूरे विश्वभर में खौफ का महौल पैदा हो गया है।

शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट यू्ट्यूब पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया। इस वीडियो को 'द सन ऑफ वन ऑफ द मुजाहिदीन पार्ट - दो' नाम दिया गया है।

chat bot
आपका साथी