मुस्‍लिम देशों पर ट्रंप की पाबंदी के बाद दुबई एयरपोर्ट से लौटाए गए यात्री

ट्रंप प्रशासन द्वारा सात बड़े मुस्‍लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद दुबई अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट ने अमेरिका जाने वाले यात्रियों की उड़ाने रद कर उन्‍हें वापस भेज दिया।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2017 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2017 07:29 PM (IST)
मुस्‍लिम देशों पर ट्रंप की पाबंदी के बाद दुबई एयरपोर्ट से लौटाए गए यात्री
मुस्‍लिम देशों पर ट्रंप की पाबंदी के बाद दुबई एयरपोर्ट से लौटाए गए यात्री

दुबई (रायटर्स)। अमेरिका में ट्रंप की नई सरकार द्वारा सात बड़े मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद दुबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट ने सोमवार को अमेरिका जाने वाले लोगों की उड़ाने रद कर वापस लौटा दिया। इस बात की पुष्टि एयरपोर्ट ऑपरेटर के चीफ एक्जीक्यूटिव ने की।

दुबई एयरपोर्ट चीफ एक्जीक्यूटिव पॉल ग्रिफिथ ने सोमवार को दुबई आई रेडियो स्टेशन के साथ एक इंटरव्यू में बताया, ’हमारे पास फिलहाल एयरपोर्ट से लौटाए गए लोगों का सही आंकड़ा नहीं है लेकिन अमेरिका जाने वाले कुछ लोगों को एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया है।'

यह भी पढ़ें: ट्रंप पर भड़के इमरान खान, कहा- पाकिस्तानियों की एंट्री भी बैन कर दे US

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए दुबई एयरपोर्ट दुनिया का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट है। लंबे एयरलाइन के साथ यह अमीरात के लिए हब के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को इरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश पर बैन लगा दिया था।

एमिरात ने रविवार को बताया कि इसे अमेरिका जाने वाली उड़ानों में नई घोषणा के अनुसार कर्मचारियों को बदलना पड़ा। अबू धाबी इंटरनेशनल ने रविवार को एतिहाद एयरवेज से सवाल किया था कि ट्रंप प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण प्रभावित होने वाले कितने यात्री हैं। जिसके जवाब में एतिहाद ने बताया था कि कुछ लोग प्रभावित हो रहे हैं जिनके लिए उसने कुछ कार्रवाईयां की हैं ताकि आने वाले हफ्तों में इन मुश्किलों से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें: देश को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए बैन की सात देशों की एंट्री: डोनाल्ड ट्रंप

chat bot
आपका साथी