मोजाम्बिक में मिला लापता मलेशियाई विमान का टुकड़ा!

अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के तट पर बोइंग 777 विमान का एक टुकड़ा पाया गया है। माना जा रहा है कि यह दो वर्ष पहले लापता हुए एमएच370 विमान का टुकड़ा है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 03 Mar 2016 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 03 Mar 2016 12:26 PM (IST)
मोजाम्बिक में मिला लापता मलेशियाई विमान का टुकड़ा!

वाशिंगटन। अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के तट पर बोइंग 777 विमान का एक टुकड़ा पाया गया है। इसकी जांच के लिए इसे आस्ट्रेलिया भेजा गया है। माना जा रहा है कि यह करीब दो साल पहले रहस्यमय ढंग से लापता मलेशिया एयरलाइंस के एमएच370 विमान का टुकड़ा है। मलेशिया ने भी कहा है कि आरंभिक जांच के आधार पर इसकी पूरी संभावना है।

सीएनएन के मुताबिक, सप्ताहांत में मिले इस मलबे को आगे की जांच के लिए मलेशिया भेजा गया है। अमेरिकी अधिकारी ने इसे विमान के स्टेबिलाइजर का टुकड़ा बताया है। एक अन्य विमानन सूत्र का कहना है कि मलेशियाई विमान के अलावा अन्य कोई बोइंग 777 लापता नहीं हुआ है।

एमएच-370 का ही है हिंद महासागर में मिला मलबा

मलेशिया के यातायात मंत्री लियो टियोंग लाइ ने कहा कि मलेशिया मलबे की जांच के लिए आस्ट्रेलिया के साथ काम कर रहा है। गौरतलब है कि आठ मार्च 2014 को पांच भारतीय समेत 239 सवारों के साथ मलेशियाई एमएच370 विमान लापता हो गया था। विमान के लापता होने का रहस्य अब तक सुलझ नहीं पाया है। विमान कुआलालंपुर से बीजिंग की उड़ान पर था।

पढ़ें: मलेशिया ने लापता विमान एमएच-370 को घोषित किया 'दुर्घटनाग्रस्त'

MH370 हादसाः मनहूस पलों का सिलसिलेवार होगा खुलासा

chat bot
आपका साथी